trendingNow11366285
Hindi News >>देश
Advertisement

Ankita Murder Case: शरीर पर चोट के निशान, आरोपियों की गिरफ्तारी; अंकिता हत्याकांड के 7 दिनों में क्या-क्या हुआ

Ankita Bhandari Murder Case: अंकिता भंडारी मर्डर केस में नए-नए खुलासे हो रहे हैं. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में अंकिता के शरीर पर चोट के निशान मिले हैं, साथ ही उसकी मौत की वजह भी सामने आई है. इस मामले में अब तक क्या हुआ? आइए बताते हैं.

Ankita Murder Case: शरीर पर चोट के निशान, आरोपियों की गिरफ्तारी; अंकिता हत्याकांड के 7 दिनों में क्या-क्या हुआ
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 25, 2022, 08:49 AM IST

Ankita Bhandari Post Mortem Report: उत्तराखंड के अंकिता भंडारी मर्डर केस को लेकर पूरे देश में आक्रोश है. इस मामले में लगातार नए-नए खुलासे हो रहे हैं. इस बीच सबसे ताजा अपडेट ये है कि अंकिता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है. इस रिपोर्ट में अंकिता के शरीर पर चोट लगने के निशान की पुष्टि की गई है. हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक अंकिता की मौत पानी में डूबने के कारण हुई है. बता दें कि शनिवार को एम्स के चार डॉक्टर्स के पैनल ने अंकिता भंडारी के शव का पोस्टमार्टम किया था. इस केस में अब तक क्या-क्या हुआ आइए बताते हैं.

अंकिता के शरीर पर मिले चोट के निशान

पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आने के बाद माना जा रहा है कि अंकिता को पहले बुरी तरह पीटा गया फिर उसे नहर में फेंक दिया गया, जहां उसकी मौत हो गई. अंकिता भंडारी रिसॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट थी. बीते 18 सितंबर को वो रिसॉर्ट के मालिक पुलकित आर्य के साथ ऋषिकेश गई थी. उसके बाद से ही वो लापता हो गई थी. इस दौरान पुलकित के साथ मैनेजर सौरभ भास्कर और अंकित उर्फ पुलकित गुप्ता भी थे. 

आरोपी ने ही कराई गुमशुदा होने की रिपोर्ट

इसके एक दिन बाद यानी 19 सितंबर को रिजॉर्ट के मालिक पुलकित आर्य ने अंकिता की गुमशुदगी की रिपोर्ट राजस्व पुलिस चौकी में दर्ज कराई. लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिला. अंकिता के परिवार ने ये मामला रेगुलर पुलिस को सौंपने की भी मांग की. लेकिन उनकी बात नहीं सुनी गई. इसके बाद महिला आयोग ये हस्तक्षेप और सोशल मीडिया के भारी दबाव के बाद ये मामला ऋषिकेश पुलिस को सौंपा गया.

पुलिस ने 24 घंटे में किया मामले का खुलासा

पुलिस ने 24 घंटे में इस केस का खुलासा करते हुए रिसॉर्ट के मालिक पुलकित आर्य समेत 3 आरोपियों को दोषी पाया. पुलिस की जांच में पता चला कि 18 सितंबर को रात 8 बजे अंकिता आरोपियों के साथ ऋषिकेश के लिए निकली थी, लेकिन साढ़े 10 बजे ये तीनों आरोपी तो वापस रिजॉर्ट लौट आए लेकिन अंकिता इनके साथ नहीं थी. पुलिस की पूछताछ में और भी चौंकाने वाले खुलासे हुए.

अंकिता को नहर में फेंका

पुलिस को पूछताछ में पता चला कि रिजॉर्ट का मालिक चाहता था कि अंकिता वहां आने वाले ग्राहकों के साथ संबंध बनाए, लेकिन इसके लिए वो राजी नहीं थी. 18 सितंबर को अंकिता को लेकर तीनों आरोपी चीला बैराज पहुंचे. वहां इन तीनों ने शराब पी. फिर थोड़ा आगे नहर किनारे रुक गए. यहां पर पुलकित और अंकिता के बीच फिर से बहस होने लगी और इसके बाद पुलकित ने अंकिता को नहर में फेंक दिया.

जांच के लिए SIT का गठन

अंकिता मर्डर केस का खुलासा होने के बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. लोगों की भीड़ ने उस पुलिस गाड़ी का घेराव किया जिसमें आरोपियों को ले जाया जा रहा था. आरोपियों की पिटाई कर दी गई और उनके कपड़े फाड़ दिए गए. इसके अलावा उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर पुलकित के अवैध रिजॉर्ट पर बुलडोजर चलाया गया. साथ ही इस मामले की जांच के लिए पुलिस उप महानिरीक्षक पी. रेणुका देवी के नेतृत्व में एक SIT का गठन कर इस गंभीर मामले की गहराई से जांच के आदेश दे दिए.

आज होगा अंतिम संस्कार

पोस्टमार्टम के बाद शनिवार को अंकिता का शव ऋषिकेश से उत्तराखंड के श्रीनगर पहुंच गया है. यहां भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है. आज अलकनंदा के किनारे अंकिता का अंतिम संस्कार किया जायेगा. एसडीएम अजय वीर सिंह ने बताया कि घाट पर दाह संस्कार के इंतजाम कर दिए गए हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}