trendingNow11501555
Hindi News >>देश
Advertisement

Amit Shah: बीजेपी को एक के बाद एक चुनाव में क्यों मिलती है बंपर जीत? अमित शाह ने बताई वजह

Gujarat Election: अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि गुजरात में प्रचंड जीत का प्रभाव 'पूरी राजनीतिक तस्वीर' पर होगा. नतीजों ने साबित किया कि गुजरात बीजेपी का गढ़ है.

अमित शाह का लोकसभा चुनाव 2024 के लिए प्लान
Stop
Vinay Trivedi|Updated: Dec 26, 2022, 07:36 AM IST

Amit Shah's Statement: गुजरात (Gujarat) विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद बीजेपी (BJP) का कॉन्फिडेंस बढ़ा हुआ है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि गुजरात चुनाव (Gujarat Election) में बीजेपी की बड़ी जीत से 'पूरी राजनीतिक तस्वीर' बदल गई है. उन्होंने ये भी कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव पर इसका पॉजिटिव इफेक्ट पड़ेगा. बीजेपी की ऐतिहासिक जीत, जिसमें उनकी पार्टी ने अपना और गुजरात का सर्वश्रेष्ठ रिकॉर्ड तोड़कर सबसे ज्यादा सीटें हासिल कीं, अमित शाह ने कहा कि नतीजे गुजरात के बीजेपी के 'गढ़' होने का प्रमाण थे.

आप पर अमित शाह ने साधा निशाना

अमित शाह ने आप पर तंज कसते हुए कहा कि यहां गुजरात में नई राजनीतिक पार्टियां आईं, बड़े-बड़े दावे किए. गारंटी का वादा चुनाव से पहले ही किया, लेकिन उनका सफाया नतीजों के बाद हो गया. सूरत में बीजेपी कार्यकर्ताओं को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करते हुए उन्होंने ये भी कहा कि गुजरात में पार्टी की बड़ी जीत साबित करती है कि यह हमेशा बीजेपी का गढ़ था और रहेगा.

बीजेपी की बंपर जीत के पीछे का राज

केंद्रीय गृहमंत्री शाह ने कहा कि गुजराती जनता ने 1990 में और फिर 1998 से लेकर 2022 तक लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लीडरशिप में बीजेपी पर भरोसा जताया है. आदिवासी, जंगल और कच्छ समेत दूर-दराज के इलाकों में बीजेपी ने विकास को आगे रखा. बीजेपी सरकार में एक भी घोटाला नहीं हुआ. बीजेपी ने ईमानदार, पारदर्शी और समर्पित सरकार का उदाहरण पेश किया. गांधीनगर से ग्राम पंचायत तक आज बीजेपी है.

पीएम मोदी की पॉपुलैरिटी से मिला फायदा

उन्होंने कहा कि गुजरात चुनाव में ये जीत देशभर में बीजेपी कार्यकर्ताओं के लिए उत्साह, ऊर्जा और प्रेरणा का स्रोत है. देश और गुजरात की जनता के बीच पीएम नरेंद्र मोदी की अपार पॉपुलैरिटी है और इसी कारण से बीजेपी ने गुजरात की सभी 26 सीटें दो बार लोकसभा चुनाव में जीतीं.

गौरतलब है कि हाल में संपन्न हुए गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने कुल 182 सीटों में से 156 पर जीतकर इतिहास रच दिया. वहीं, अरविंद केजरीवाल की पार्टी आप ने कई बड़े चुनावी वादे किए थे, लेकिन वो महज 5 सीटें जीत पाई. इसके अलावा कांग्रेस दूसरे नंबर पर रही. गुजरात चुनाव में कांग्रेस 17 सीटों पर जीती.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}