Hindi News >>देश
Advertisement

CM Mamata Banarjee: 'कर्तव्यपथ’ के उद्घाटन के न्योते पर भड़कीं ममता बनर्जी, बोलीं- मैं बंधुआ मजदूर हूं क्या उनकी

Netaji Statue Event Invite: पीएम मोदी आज इंडिया गेट पर स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी न्योता मिला.   

CM Mamata Banarjee: 'कर्तव्यपथ’ के उद्घाटन के न्योते पर भड़कीं ममता बनर्जी, बोलीं- मैं बंधुआ मजदूर हूं क्या उनकी
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 08, 2022, 05:41 PM IST

Central Vista Project: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी गुरुवार को ‘कर्तव्यपथ’ का उद्घाटन और इंडिया गेट पर स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी न्योता मिला. हालांकि ममता के इसमें शामिल होने की संभावना कम है. उन्होंने कोलकाता में एक जनसभा को संबोधित करते हुए नाराजगी जताई है और सवाल किया कि क्या मैं बंधुआ मजदूर हूं. 

ममता बनर्जी ने कहा कि मुझे बुरा लगता है कि वे अब दिल्ली में नेताजी की मूर्ति बना रहे हैं. पहले मौजूद मूर्ति का क्या? मुझे एक सचिव का पत्र मिला जिसमें कहा गया है कि PM आज प्रतिमा का उद्घाटन करेंगे और कार्यक्रम शुरू होने से पहले आप वहां रहें. क्या मैं उनकी बंधुआ मजदूर हूं?

'बीजेपी सरकार की कोई जरूरत नहीं'

ममता ने अपने संबोधन में 2024 को लेकर अपने प्लान के बारे में भी बताया. उन्होंने कहा कि 2024 में हम बंगाल से एक खेल की शुरूआत करेंगे. हेमंत (सोरेन), अखिलेश (यादव), नीतीश (कुमार), मैं और अन्य साथी एकजुट होंगे, फिर वे (बीजेपी) सरकार कैसे बनाएंगे? बीजेपी सरकार की कोई जरूरत नहीं है.

तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो बनर्जी ने दावा किया किबीजेपी अपने अहंकार और लोगों के गुस्से के कारण घोर पराजय का सामना करेगी. ममता बनर्जी ने दावा किया कि हाल ही में बंगाल पुलिस ने झारखंड के विधायकों को बहुत अधिक नकदी के साथ गिरफ्तार करके पड़ोसी राज्य में खरीद-फरोख्त को रोका और हेमंत सोरेन सरकार को गिरने से बचाया.

पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले के पंचला में 30 जुलाई को झारखंड के तीन कांग्रेस विधायकों के वाहन को रोककर उससे लगभग 49 लाख रुपये नकद बरामद किए गए थे और तीनों विधायकों को गिरफ्तार कर लिया गया था.  विधायकों ने दावा किया था कि यह पैसा उनके राज्य (झारखंड) में एक आदिवासी त्योहार के लिए साड़ियां खरीदने के वास्ते था.

झारखंड में झामुमो के नेतृत्व वाली सरकार का हिस्सा रही कांग्रेस ने दावा किया है कि बीजेपी विधायकों को 10-10 करोड़ रुपये और मंत्री पद की पेशकश करके हेमंत सोरेन सरकार को गिराने की कोशिश कर रही थी. ममता बनर्जी ने कहा, बीजेपी को लगता है कि वह हमें सीबीआई और ईडी से डरा सकती है, लेकिन जितना अधिक वे लोग इस तरह के हथकंडे अपनाएंगे, उतना ही अगले साल के पंचायत चुनाव और 2024 के लोकसभा चुनावों में हार के करीब पहुंचेंगे.

उन्होंने विभिन्न मामलों में केंद्रीय एजेंसियों द्वारा वरिष्ठ नेताओं पार्थ चटर्जी और अनुब्रत मंडल की गिरफ्तारी के बाद उनके और उनकी पार्टी के नेताओं के खिलाफ कथित रूप से दुर्भावनापूर्ण अभियान चलाने के लिए विपक्ष, विशेष रूप से बीजेपी की आलोचना की.

( इनपुट- न्यूज एजेंसी पीटीआई)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

{}{}