trendingNow12019592
Hindi News >>देश
Advertisement

नाम- ठाकुर केशव जी महाराज, उम्र- 0 वर्ष; पता-मथुरा; पहली बार भगवान के नाम जारी हुआ एंट्री पास

Entry Pass for Thakur Keshav Ji: भगवान केशव जी महाराज के एंट्री पास में उनका पूरा नाम ठाकुर केशव जी महाराज लिखा गया है. पास में उनकी उम्र शून्य वर्ष लिखी है, जबकि पता मथुरा लिखा गया है.

नाम- ठाकुर केशव जी महाराज, उम्र- 0 वर्ष; पता-मथुरा; पहली बार भगवान के नाम जारी हुआ एंट्री पास
Stop
Sumit Rai|Updated: Dec 20, 2023, 11:14 AM IST

Entry Pass for Thakur Keshav Ji Maharaj: नाम- ठाकुर केशव जी महाराज, उम्र- 0 वर्ष; पता- कटरा केशवदेव मौजा मथुरा बागर तहसील, मथुरा. यह किसी व्यक्ति की डिटेल नहीं है, बल्कि ये जानकारी ठाकुर केशव जी महाराज की है. पहली बार भगवान के नाम से एंट्री पास जारी हुआ है. भगवान केशव के नाम पर पहली बार इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एंट्री पास जारी किया है. बता दें कि केशव जी महाराज के लिए वादी के तौर पर ये पास जारी किया गया है.

एंट्री पास में क्या-क्या डिटेल है?

भगवान केशव जी महाराज के एंट्री पास में उनका पूरा नाम ठाकुर केशव जी महाराज लिखा गया है. पास में उनकी उम्र शून्य वर्ष लिखी है, जबकि पता मथुरा लिखा गया है. पास में ठाकुर केशव जी महाराज का मोबाइल नंबर 7753077772 और आधार कार्ड नंबर 600744102769 लिखा गया है. इसके अलावा उनका पूरा पता- कटरा केशवदेव मौजा मथुरा बागर तहसील, मथुरा लिखा गया है. ठाकुर केशव जी महाराज के पास में केस नंबर OSUT/4/2023 लिखा गया है.

वादी नंबर छह हैं ठाकुर केशव जी महाराज

श्री कृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह मामले में सुनवाई के लिए इस केस में भगवान केशव जी महाराज को वादी नंबर 6 बनाया गया है, जो खुद मथुरा से चलकर इलाहाबाद हाईकोर्ट पहुंचे. इसके अलावा जो अन्य वादी हैं उनमें आशुतोष पांडे, अनिल पांडे, महंत धर्मेन्द्रगिरी जी महाराज, सत्यम पण्डित, ओम शुक्ला और मनीष डावर हैं. सुप्रीम कोर्ट के वकील सार्थक चतुर्वेदी ने बताया कि यह पहला मामला है, जिसमें भगवान के लिए एंट्री पास जारी किया गया है.

अधिवक्ता आयोग के गठन के मामले में सुनवाई टली

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि मंदिर से सटी शाही ईदगाह मस्जिद के सर्वेक्षण के लिए अधिवक्ता आयोग के गठन के मुद्दे पर सुनवाई सोमवार को टाल दी. जस्टिस मयंक कुमार जैन ने मुस्लिम पक्ष के अनुरोध पर यह सुनवाई टाली है. मुस्लिम पक्ष ने कहा कि अधिवक्ता आयोग के गठन के आदेश के खिलाफ उसने उच्चतम न्यायालय में विशेष अनुमति याचिका (एसएलपी) दाखिल की है जिस पर नौ जनवरी 2024 को सुनवाई होगी.

शाही ईदगाह के सर्वेक्षण पर सहमति

अदालत ने पिछले गुरुवार को शाही ईदगाह मस्जिद के सर्वेक्षण के लिए अधिवक्ता आयोग की नियुक्ति पर सहमति जताई थी. याचिकाकर्ताओं का दावा है कि उस मस्जिद में हिंदू धर्म के प्रतीक हैं और वह कभी एक हिंदू मंदिर था. अदालत ने कटरा केशव देव स्थित भगवान श्रीकृष्ण विराजमान और अन्य सात लोगों द्वारा दाखिल वाद पर सुनवाई करते हुए आयोग नियुक्ति करने का आग्रह करने वाली याचिका स्वीकार की थी और इस आयोग के स्वरूप को लेकर सुनवाई के लिए 18 दिसंबर की तिथि तय की थी.
(इनपुट- न्यूज़ एजेंसी भाषा)

Read More
{}{}