trendingNow11399738
Hindi News >>देश
Advertisement

Mulayam Singh Yadav: अखिलेश यादव ने गंगा में विसर्जित की 'नेताजी' की अस्थियां, चाचा शिवपाल समेत पूरा परिवार रहा मौजूद

Mulayam Singh Yadav Asthi Visarjan: यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की अस्थियों को गंगा नदी में विसर्जित करने के लिए उनके बेटे अखिलेश यादव और भाई शिवपाल सिंह यादव हरिद्वार पहुंचे. इस दौरान वो आपस में बातचीत करते दिखे.

Mulayam Singh Yadav: अखिलेश यादव ने गंगा में विसर्जित की 'नेताजी' की अस्थियां, चाचा शिवपाल समेत पूरा परिवार रहा मौजूद
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 17, 2022, 10:38 PM IST

Akhilesh Yadav: समाजवादी पार्टी (SP) के संस्थापक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की अस्थियों को हरिद्वार में गंगा नदी में विसर्जित करने के लिए यादव के पुत्र सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और भाई प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्‍यक्ष शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) समेत परिवार के अन्‍य सदस्‍य सोमवार की सुबह सैफई से विमान से रवाना हुए.

अस्थि कलश लेकर हरिद्वार गए अखिलेश

समाजवादी पार्टी ने सोमवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, ‘श्रद्धेय नेताजी की अस्थियां लेकर सैफई से हरिद्वार के लिए परिवार सहित निकले राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव जी.’ इस ट्वीट में एक वीडियो भी शेयर किया गया है कि जिसमें अखिलेश यादव अस्थि कलश लेकर कार में बैठते दिखाई दे रहे हैं. तस्वीरें भी शेयर की गयी हैं, जिनमें अखिलेश यादव हाथ में अस्थि कलश लिए आगे बढ़ रहे हैं. एक तस्‍वीर में विमान में बैठे अखिलेश यादव, उनकी पत्‍नी डिंपल यादव और शिवपाल सिंह यादव नजर आ रहे हैं.'

परिवार के लोग भी थे साथ

पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि अखिलेश यादव, उनकी पत्‍नी पूर्व सांसद डिंपल यादव, अखिलेश यादव के पुत्र-पुत्री, भारतीय जनता पार्टी (BJP) की नेता अपर्णा यादव (नेताजी की दूसरी पुत्रवधू), नेताजी के भाई अभय राम सिंह, शिवपाल यादव, पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव, पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव, आदित्य यादव समेत परिवार के लोगों का काफिला नेताजी के पैतृक आवास से कुल पुरोहित के साथ सुबह 10 बजे कार से सैफई हवाई पट्टी के लिए रवाना हुआ.

नेताजी अमर रहे के लगे नारे

सैफई गांव से अस्थियां लेकर जाते समय वहां उपस्थित लोगों ने ‘अलविदा नेताजी’, ‘नेताजी अमर रहे’, ‘जब तक सूरज चांद रहेगा, नेताजी का नाम रहेगा’ के नारे लगाए और यादव, उनके परिवार के लोगों को हाथ हिलाकर विदा किया. यादव के परिवार का विमान सैफई हवाई पट्टी से देहरादून के जौलीग्रांट हवाई अड्डा के लिए रवाना हुआ.

एक साथ दिखे चाचा-भतीजे

ट्वीट में शेयर किए गए एक वीडियो में अखिलेश यादव से शिवपाल सिंह यादव कुछ कहते हुए दिखाई दे रहे हैं और परिवार के सदस्‍य विमान में बैठने से पहले आपस में गुफ्तगू करते देखे गए. दुख के इस मौके पर अलग-अलग राजनीतिक राह पर चलने वाले चाचा-भतीजा (शिवपाल सिंह यादव-अखिलेश यादव) एक दूसरे के साथ खड़े नजर आए. मुलायम के निधन के बाद अखिलेश यादव को शिवपाल ने संबल दिया.

10 अक्टूबर को हुआ था मुलायम सिंह यादव का निधन

गौरतलब है कि मुलायम सिंह यादव का 10 अक्टूबर को गुरुग्राम (हरियाणा) के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया था. वो 82 वर्ष के थे. उनकी अंत्येष्टि 11 अक्टूबर को इटावा जिले में स्थित उनके पैतृक गांव सैफई में की गई थी. उनके बेटे सपा अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मुखाग्नि दी थी. इस बीच, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत देश एवं राज्य के कई महत्‍वपूर्ण नेताओं ने सैफई पहुंचकर यादव को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की थी.

(इनपुट- भाषा)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}