trendingNow11258342
Hindi News >>देश
Advertisement

Gauhar Chishti Arrest: गौहर चिश्ती की गिरफ्तारी पर पुलिस की प्रेस कॉन्फ्रेंस, किए बड़े खुलासे

Gauhar Chishti Arrest By Ajmer Police: गौहर चिश्ती को भड़काऊ भाषण देने के मामले में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस अधिकारी ने कहा कि जांच की जा रही है कि गौहर चिश्ती का लिंक किन-किन लोगों से है?

Gauhar Chishti Arrest: गौहर चिश्ती की गिरफ्तारी पर पुलिस की प्रेस कॉन्फ्रेंस, किए बड़े खुलासे
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 15, 2022, 11:23 AM IST

Ajmer Police Press Conference On Gauhar Chishti Arrest: राजस्थान (Rajasthan) की अजमेर दरगाह (Ajmer Dargah) पर कथित रूप से विवादित नारा 'सर तन से जुदा' लगाने वाले गौहर चिश्ती (Gauhar Chishti) की गिरफ्तारी पर अजमेर पुलिस (Ajmer Police) ने आज (शुक्रवार को) प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान अजमेर एसपी चूना राम जाट ने कई बड़े खुलासे किए. एसपी चूना राम जाट ने कहा कि भड़काऊ नारेबाजी के मामले में गौहर चिश्ती की गिरफ्तारी (Gauhar Chishti Arrest) की गई है. देर रात हैदराबाद से आरोपी गौहर चिश्ती को अजमेर लाया गया है. उससे पूछताछ की जाएगी. हर एंगल से मामले की जांच कर रहे हैं.

गौहर चिश्ती केस में बड़े खुलासे

अजमेर एसपी चूना राम जाट ने कहा कि मामले की जांच अभी जारी है. छानबीन के बाद ही ये बता पाना संभव होगा कि आरोपी गौहर चिश्ती का किस-किस से लिंक था और किस-किसने इसको शरण दी थी. दरगाह थाने में मामला दर्ज किया गया है. गौहर चिश्ती ने भड़काऊ भाषण दिया था, इस मामले में अरेस्ट किया गया है. जिसने गौहर चिश्ती को शरण दी थी उसको भी अजमेर लाए हैं, उससे भी पूछताछ हो रही है. टेक्निकल एविडेंस और मुखबिर की मदद से हमको जानकारी मिली कि गौहर चिश्ती हैदराबाद में है.

गौहर चिश्ती की गिरफ्तारी में क्यों हुई देरी?

उन्होंने आगे कहा कि अजमेर पुलिस इस केस की हर एंगल से जांच करेगी कि इसका कहां-किससे लिंक है और इसके साथ कौन-कौन है? हम जांच कर रहे हैं कि ये कहां-कहां रुका? इसको 162/2022 के केस में गिरफ्तार किया गया है. 17 जून को गौहर चिश्ती ने भड़काऊ बयान दिया था और अब 15 जुलाई को उसकी गिरफ्तारी हुई. आरोपी को अरेस्ट करने में हुई देरी के सवाल पर एसपी चूना राम जाट ने कहा कि कई बार शातिर अपराधी जगह को छोड़ देते हैं. हमने अपने मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया और टेक्निकल टीम के सपोर्ट से गौहर चिश्ती को पकड़ा क्योंकि हैदराबाद काफी दूर है.

10 दिन तक हैदराबाद में छिपा रहा गौहर चिश्ती

एसपी चूना राम जाट ने कहा कि चार लोगों को पहले ही इस मुकदमे में गिरफ्तार किया जा चुका है. पांचवें आरोपी के रूप में गौहर चिश्ती गिरफ्तार हुआ है. अभी जांच की जा रही है कि इनके आपस में क्या लिंक हैं? गौहर चिश्ती 10 दिन तक हैदराबाद में छिपा रहा. उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा और हम उसकी पुलिस कस्टडी मांगेंगे. इस मामले में अभी तक एनआईए (NIA) से कोई संपर्क नहीं हुआ है. जांच पूरी होने के बाद पूरी जानकारी दे पाएंगे.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

LIVE TV

Read More
{}{}