Hindi News >>देश
Advertisement

क्रू मेंबर्स से की लड़ाई, यात्री को उतारने के लिए टेक ऑफ के बाद वापस लौटा लंदन जा रहा विमान

इस फ्लाइट में करीब 225 यात्री सवार थे. विमान को एयरपोर्ट वापस लाया गया और अशिष्ट यात्री को एयरपोर्ट पर उतार दिया गया. इसके बाद विमान ने लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरी. इस घटना से संबंधित मामले में दिल्ली एयरपोर्ट थाने में शिकायत दर्ज की गई है और आरोपी यात्री को दिल्ली एयरपोर्ट थाने में रखा गया है.

क्रू मेंबर्स से की लड़ाई, यात्री को उतारने के लिए टेक ऑफ के बाद वापस लौटा लंदन जा रहा विमान
Stop
Ajit Tiwari|Updated: Apr 10, 2023, 11:53 AM IST

फ्लाइट में यात्रियों द्वारा किए जाने वाले हंगामे की घटनाएं कम होती नजर नहीं आ रही हैं. ताजा मामला एयर इंडिया (Air India) की दिल्ली से लंदन के लिए उड़ान भरने वाली फ्लाइट (Delhi-London flight) का है. दरअसल, एयर इंडिया की एआई 111 फ्लाइट में सवार एक यात्री ने जमकर उत्पात मचाया. हालांकि, इस मामले की वजह से इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Indira Gandhi International Airport) से टेक ऑफ कर चुके विमान को वापस लैंड कराया गया और अधिकारियों ने उस व्यक्ति को विमान से नीचे उतार दिया.

जानकारी के मुताबिक, एअर इंडिया की दिल्ली-लंदन के उड़ान भर चुकी फ्लाइट के एक यात्री ने दिल्ली एयरपोर्ट पर विमान में सवार होने के ठीक बाद फ्लाइट के क्रू मेंबर्स के साथ लड़ने-झगड़ने लगा. इसके बाद यात्री को उतारने के लिए फ्लाइट को दिल्ली वापस लाया गया, विमान ने जहां से उड़ान भरी थी वहीं पर दोबारा टेक ऑफ हुआ. इसके बाद उसे नीचे उतार दिया गया. 

इस फ्लाइट में करीब 225 यात्री सवार थे. विमान को वापस इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा (IGIA) वापस लाया गया और अशिष्ट यात्री को एयरपोर्ट पर उतार दिया गया. इसके बाद विमान ने लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरी. इस घटना से संबंधित मामले में दिल्ली एयरपोर्ट थाने में शिकायत दर्ज की गई है और आरोपी यात्री को दिल्ली एयरपोर्ट थाने में रखा गया है.

दिल्ली-सैन फ्रांसिस्को फ्लाइट में टेक्निकल फॉल्ट
एक दूसरे मामले में दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जाने वाली एयर इंडिया की एक फ्लाइट को आज यानी सोमवार को तकनीकी खराबी के कारण बदलना पड़ा. जानकारी के मुताबिक टेक ऑफ होने से पहले फ्लाइट के अंदर की टेक्निकल खामी के बारे में जानकारी मिली. इसके बाद एयर इंडिया ने अपने विमान को वहीं पर खड़ा कर दिया.

हालांकि, बाद में इस फ्लाइट के यात्रियों को दूसरी फ्लाइट में बाद में जगह दी गई. इसके बाद एयरलाइन ने दूसरे विमान से यात्रियों को सैन फ्रांसिस्को के लिए रवाना किया. इस विमान में जानकारी के मुताबिक 200 से ज्यादा लोग सवार थे. सूत्रों ने इस बारे में जानकारी दी और बताया कि तकनीकी खराबी की वजह से यात्रियों को एक दूसरे विमान से सैन फ्रांसिस्को के लिए रवाना किया गया. हालांकि, पूरे घटनाक्रम पर एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया की तरफ कोई बयान जारी नहीं किया गया है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर. आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी.

{}{}