trendingNow11222983
Hindi News >>देश
Advertisement

Agnipath Protest: प्रदर्शनकारियों के उत्पात ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें, रेलवे को रद्द करनी पड़ी इतनी ट्रेनें

Agnipath Yojana: प्रदर्शनकारी बिहार के विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर पहुंच गए और जेारदार हंगामा किया. कई प्रदर्शनकारी अपने चेहरे ढंके हुए हैं, जिससे उनकी पहचान नहीं हो सके. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने जमकर उत्पात मचाया.

Agnipath Protest: प्रदर्शनकारियों के उत्पात ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें, रेलवे को रद्द करनी पड़ी इतनी ट्रेनें
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 17, 2022, 04:01 PM IST

Agnipath Protest: बिहार में सेना भर्ती को लेकर प्रस्तावित अग्निपथ योजना को लेकर प्रदर्शनकारियों ने शुक्रवार को जमकर उत्पात मचाया. राज्य के विभिन्न स्टेशनों पर हंगामा किया गया, जबकि कई ट्रेनों में आग लगा दी गई. इधर, हंगामे को लेकर पूर्व मध्य रेलवे में ट्रेनों का परिचालन बुरी तरह प्रभावित हुई है. इस बीच, रेलवे ने विभिन्न रेलवे स्टेशनों के लिए हेल्प लाइन नंबर जारी किया है. 

प्रदर्शनकारी बिहार के विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर पहुंच गए और जेारदार हंगामा किया. कई प्रदर्शनकारी अपने चेहरे ढंके हुए हैं, जिससे उनकी पहचान नहीं हो सके. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने जमकर उत्पात मचाया.

समस्तीपुर, लखीसराय में ट्रेनों में आग लगा दी गई. सुपौल से भी ट्रेन में आग लगाए जाने की सूचना मिली है. इधर, पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने शुक्रवार को बताया कि धरना और प्रदर्शन के कारण ट्रेनों का परिचालन बाधित हुआ है.

 ये भी पढ़ें- Agnipath Scheme: इजरायल में जरूरी, US में अपनी मर्जी, जानें दुनिया के सबसे ताकतवर देशों में कैसे होती है सैनिकों की भर्ती?

35 ट्रेन सेवाएं रद्द

आंदोलन के कारण कुल 200 ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुई हैं. पूरे देश में 35 ट्रेन सेवाएं रद्द कर दी गई हैं, जबकि 13 को टर्मिनेट कर दिया गया है. वीरेंद्र कुमार ने बताया कि डालटनगंज, कोडरमा, धनबाद, खगड़िया, हाजीपुर, बरौनी, सहरसा, दरभंगा गया सहित कई स्टेशनों के लिए हेल्प लाइन नंबर जारी किए गए हैं, जहां लोग फोन कर फिलहाल की स्थिति की जानकारी ले सकते हैं.

बता दें कि गुरुवार को भी पूर्व मध्य रेलवे के कई रेलवे स्टेशनों पर हंगामे और प्रदर्शन के कारण ट्रेनों का परिचालन बाधित हुआ था, हालांकि देर शाम से ट्रेनों का परिचालन सामान्य कर दिया गया था. 

प्रदर्शनकारियों का हिंसक प्रदर्शन

सुपौल में हिंसक प्रदर्शनकारियों ने सहरसा-ललितग्राम पैसेंजर ट्रेन (05516 डाउन) में आग लगा दी. आग में एक इंजन और एक कोच जलकर खाक हो गया. भोजपुर में प्रदर्शनकारियों ने कुलहारिया रेलवे स्टेशन पर पटना-सासाराम पैसेंजर ट्रेन में आग लगा दी. आग में दो डिब्बे जलकर खाक हो गए.

समस्तीपुर में प्रदर्शनकारियों ने दरभंगा-नई दिल्ली संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन के चार डिब्बे जला दिए. ट्रेन नई दिल्ली जा रही थी. समस्तीपुर स्टेशन पर पहुंचते ही हिंसक भीड़ ने ट्रेन पर हमला कर दिया. उन्होंने यात्रियों को जबरन नीचे उतारा और फिर उसमें आग लगा दी.

ये भी पढ़ें- पेरोल पर रिहा हुआ गुरमीत राम रहीम, हनीप्रीत के साथ पहुंचा बागपत

Read More
{}{}