trendingNow11203543
Hindi News >>देश
Advertisement

UPSC का रिजल्ट आने के बाद एक IAS से ट्विटर पर हो गई बड़ी गलती, छिड़ी बहस

UPSC Result: इस बार UPSC टॉपर्स में लड़कियों ने बाजी मारी है. इस बात की चर्चा हर जगह हो रही है. लेकिन अब 4 टॉपर के नाम को लेकर सोशल मीडिया पर एक बहस छिड़ गई है.  इस बहस की शुरुआत एक IAS के ट्वीट के बाद हुई है. 

फोटो साभार: Instagram
Stop
Zee News Desk|Updated: May 31, 2022, 06:10 PM IST

UPSC Result: यूपीएससी एग्जाम का रिजल्ट (UPSC Result 2022) घोषित हो चुका है. रिजल्ट में देश की लड़कियों ने बाजी मारी है. टॉप 3 रैंक पर देश की बेटियों ने जगह बनाई है. इस बात की खुशी बहुत से लोगों ने सोशल मीडिया पर जताई है. लेकिन IAS अधिकारी सोमेश उपाध्याय ने सोशल मीडिया पर इस बारे में लिखते हुए एक बड़ी भूल कर दी, जिसके बाद से ट्विटर पर बवाल मचा हुआ है. 

क्या लिख गए IAS सोमेश उपाध्याय 

बात कुछ यूं हुई कि UPSC Result सामने आने के बाद IAS सोमेश उपाध्याय ने ट्विटर पर लिखा है, 'हम काफी समय से बोर्ड परीक्षा में गर्ल्स टॉपर्स के बारे में सुनते आ रहे हैं. कोई आश्चर्य नहीं कि वे अब यूपीएससी में भी टॉप कर रही हैं. इस साल सिविल सर्विस एग्जाम में टॉप 4 रैंक में सभी महिलाएं हैं.' लेकिन इस ट्वीट में वह एक बड़ी भूल कर बैठे हैं  क्योंकि टॉप 4 पर लड़की नहीं लड़का ने जगह बनाई है. देखिए ये ट्वीट...

यूजर्स ने IAS को याद दिलाया सच 

इस ट्वीट को देखते ही सोशल मीडिया यूजर्स ने IAS सोमेश को सच याद दिलाना शुरू कर दिया. यूजर्स ने उन्हें कमेंट बॉक्स में बताया कि टॉप 4 रैंक में सभी महिलाएं नहीं हैं. बल्कि 4 रैंक पर एक पुरुष ने जगह पाई है. हालांकि इस टॉपर का नाम ऐश्वर्य वर्मा है. लेकिन यह नाम एक लड़के का है. हो सकता है कि इसी नाम के चलते IAS को कन्फ्यूजन हो गई.

IAS सोमेश उपाध्याय के ट्वीट का स्क्रीनशॉट

बता दें कि UPSC Exam में लड़कों के टॉपर और ऑल इंडिया रैंक 4 होल्‍डर ऐश्‍वर्य वर्मा बने हैं. 'इंडिया टुडे' को दिए इंटरव्यू में ऐश्‍वर्य कहते है कि लोग अक्सर मुझे मेरे नाम को लेकर चिढ़ाते थे. मैं हमेशा सभी को समझाने की कोशिश करता था कि मेरा नाम ऐश्‍वर्य है ऐश्‍वर्या नहीं. उनके नाम को लेकर अक्सर लोगों को कन्फ्यूजन हो जाती थी.

IAS के ट्वीट पर यूजर्स ने किया रिएक्ट

इस ट्वीट पर एक एक यूजर @amitkamboj8195 ने लिखा है,  'सर, आल इंडिया रैंक 4 हासिल करने वाले एक मेल हैं और उनका नाम ऐश्‍वर्य वर्मा. मैं उन्हें व्यक्तिगत तौर पर जानता हूं.' इसके साथ ही एक अन्य ने लिखा है, 'सर टॉप थ्री रैंक हासिल करने वाली महिलाएं हैं, चौथी रैंक एक पुरुष ने हासिल की है.' इसके साथ ही कुछ ट्विटर यूजर्स ने कहा कि आपने शायद सिर्फ नाम देखकर उनके जेंडर का अनुमान लगा लिया है. 

LIVE TV

Read More
{}{}