trendingNow11577612
Hindi News >>देश
Advertisement

चुनाव आयोग से मिले झटके के बाद उद्धव ठाकरे को अब इस बात का डर, पार्टी का करोड़ों रुपये का फंड किया ट्रांसफर

Maharashtra Politics: चुनाव आयोग के शिवसेना के नाम और चुनाव चिन्ह पर फैसला दिए जाने के बाद शिवसेना के करोड़ों रुपये के पार्टी फंड को शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे के पार्टी खाते में ट्रांसफर किया गया है. 

चुनाव आयोग से मिले झटके के बाद उद्धव ठाकरे को अब इस बात का डर, पार्टी का करोड़ों रुपये का फंड किया ट्रांसफर
Stop
Zee News Desk|Updated: Feb 19, 2023, 11:29 AM IST

Uddhav Thackeray News: चुनाव आयोग ने शुक्रवार को उद्धव ठाकरे को झटका देते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले समूह को ‘शिवसेना’ नाम और उसका चुनाव चिह्न ‘तीर-कमान’ आवंटित किया. इस ऐलान के बाद कुछ मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि शिवसेना के करोड़ों रुपये के पार्टी फंड को शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे के पार्टी खाते में ट्रांसफर किया गया है.

कहा जा रहा है कि चुनाव आयोग के फैसले के बाद उद्धव गुट को यह डर है कि शिंदे गुट शिवसेना भवन, स्थानीय पार्टी दफ्तरों और पार्टी फंड पर अपना दावा पेश कर सकता है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शिवसेना के फंड को ठाकरे गुट ने ट्रांसफर किया है और इसके लिए बैंक में एक नया खाता खुलवाया गया है.

फैसला लोकतंत्र के लिए खतरनाक
इससे पहले उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को चुनाव आयोग के फैसले को 'लोकतंत्र के लिए खतरनाक' बताया और कहा कि वह इसे उच्चतम न्यायालय में चुनौती देंगे.

पीटीआई भाषा के मुताबिक चुनाव आयोग के फैसले के कुछ घंटों बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में ठाकरे ने निर्वाचन आयोग पर आरोप लगाया कि वह केंद्र सरकार का ‘गुलाम’ बन गया है. उन्होंने कहा, ‘यह कल हमारे ‘मशाल’ के चिह्न को भी छीन सकता है.‘ उन्होंने अपने समर्थकों से हार न मानने और जीतने के लिए लड़ाई लड़ने की भी अपील की. उन्होंने कहा कि पार्टी और जनता उनके साथ है. उन्होंने कहा, ‘चोरों को कुछ दिनों के लिए खुश होने दीजिए.’

सुप्रीम कोर्ट आखिरी उम्मीद
ठाकरे ने कहा कि देश में लोकतंत्र जिंदा रहे, यह सुनिश्चित करने के लिए सुप्रीम कोर्ट आखिरी उम्मीद है. उन्होंने कहा, ‘अगर यह उम्मीद खत्म हो गई तो हमें हमेशा के लिए चुनाव कराना बंद कर देना चाहिए और एक व्यक्ति का शासन कायम कर देना चाहिए.’

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद  Zeenews.com/Hindi - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}