trendingNow11742845
Hindi News >>देश
Advertisement

Adipurush Row: बदले जाएंगे आदिपुरुष के विवादित डायलॉग, मनोज मुंतशिर ने ट्वीट कर दी जानकारी

Adipurush News: फिल्म आदिपुरुष (Adipurush) के विवादित डायलॉग संशोधित होंगे. ये जानकारी मनोज मुंतशिर (Manoj Muntashir) ने ट्वीट कर दी है. मुंतशिर ने कहा कि हम उन्हें संशोधित करेंगे और इसी सप्ताह वो फिल्म में शामिल होंगे.

Adipurush Row: बदले जाएंगे आदिपुरुष के विवादित डायलॉग, मनोज मुंतशिर ने ट्वीट कर दी जानकारी
Stop
Vinay Trivedi|Updated: Jun 18, 2023, 12:29 PM IST

Adipurush Controversial Dialogues: फिल्म आदिपुरुष (Adipurush) को लेकर बड़ा अपडेट आया है. मनोज मुंतशिर (Manoj Muntashir) ने बताया है कि फिल्म के विवादित डायलॉग बदले जाएंगे. उन्हें संशोधित किया जाएगा और इसी हफ्ते वो फिल्म में शामिल किए जाएंगे. मनोज मुंतशिर ने ट्वीट किया कि रामकथा से पहला पाठ जो कोई सीख सकता है, वो है हर भावना का सम्मान करना. सही या गलत, समय के अनुसार बदल जाता है, भावना रह जाती है. आदिपुरुष में 4000 से भी ज्यादा पंक्तियों के संवाद मैंने लिखे, 5 पंक्तियों पर कुछ भावनाएं आहत हुईं. उन सैकड़ों पंक्तियों में जहां श्री राम का यशगान किया, मां सीता के सतीत्व का वर्णन किया, उनके लिए प्रशंसा भी मिलनी थी, जो पता नहीं क्यों मिली नहीं. मेरे ही भाइयों ने मेरे लिए सोशल मीडिया पर अशोभनीय शब्द लिखे.

मनोज मुंतशिर का ट्वीट

मनोज मुंतशिर ने अपने ट्वीट में आगे लिखा कि वही मेरे अपने, जिनकी पूज्य माताओं के लिए मैंने टीवी पर अनेकों बार कविताएं पढ़ीं, उन्होंने मेरी ही मां को अभद्र शब्दों से संबोधित किया. मैं सोचता रहा, मतभेद तो हो सकता है, लेकिन मेरे भाइयों में अचानक इतनी कड़वाहट कहां से आ गई कि वो श्री राम का दर्शन भूल गए जो हर मां को अपनी मां मानते थे. शबरी के चरणों में ऐसे बैठे, जैसे कौशल्या के चरणों में बैठे हों. हो सकता है, 3 घंटे की फिल्म में मैंने 3 मिनट कुछ आपकी कल्पना से अलग लिख दिया हो, लेकिन आपने मेरे मस्तक पर सनातन-द्रोही लिखने में इतनी जल्दबाजी क्यों की, मैं जान नहीं पाया.

मुंतशिर ने सनातन पर कही ये बात

उन्होंने आगे लिखा कि क्या आपने ‘जय श्री राम’ गीत नहीं सुना, ‘शिवोहम’ नहीं सुना, ‘राम सिया राम’ नहीं सुना? आदिपुरुष में सनातन की ये स्तुतियां भी तो मेरी ही लेखनी से जन्मी हैं. ‘तेरी मिट्टी’ और ‘देश मेरे ’भी तो मैंने ही लिखा है. मुझे आपसे कोई शिकायत नहीं है, आप मेरे अपने थे, हैं और रहेंगे. हम एक-दूसरे के विरुद्ध खड़े हो गए तो सनातन हार जाएगा. हमने आदिपुरुष सनातन सेवा के लिए बनाई है, जो आप भारी संख्या में देख रहे हैं और मुझे विश्वास है आगे भी देखेंगे.

आदिपुरुष के डायलॉग होंगे संशोधित

मनोज मुंतशिर ने आखिर में ये भी लिखा कि उन्होंने ये ट्वीट क्यों किया. उन्होंने लिखा कि क्योंकि मेरे लिए आपकी भावना से बढ़कर और कुछ नहीं है. मैं अपने संवादों के पक्ष में अनगिनत तर्क दे सकता हूं, लेकिन इससे आपकी पीड़ा कम नहीं होगी. मैंने और फिल्म के निर्माता-निर्देशक ने निर्णय लिया है, कि वो कुछ संवाद जो आपको आहत कर रहे हैं, हम उन्हें संशोधित करेंगे और इसी सप्ताह वो फिल्म में शामिल किए जाएंगे. श्री राम आप सब पर कृपा करें!

जरूरी खबरें

लोकसभा चुनाव 2024: भाजपा को शिकस्त देने के लिए अखिलेश यादव ने तैयार किया ये फॉर्मूला
पहले काटी गर्दन, फिर स्कूल में लगाई आग; ISIS की दरिंदगी से कांपी दुनिया: 40 की मौत
Read More
{}{}