trendingNow11168391
Hindi News >>देश
Advertisement

Loudspeaker Controversy: UP में लाउडस्पीकर हटाने का सिलसिला जारी, 37000 से ज्यादा हटाए गए; 55000 की आवाज कम

Loudspeaker: यूपी के ADG प्रशांत कुमार ने बराया कि राज्य में धार्मिक स्थलों से करीब 37000 अनधिकृत लाउडस्पीकरों को हटा दिया गया है और अन्य 55000 लाउडस्पीकरों की आवाज कम की गई है.

Loudspeaker Controversy: UP में लाउडस्पीकर हटाने का सिलसिला जारी, 37000 से ज्यादा हटाए गए; 55000 की आवाज कम
Stop
Zee News Desk|Updated: Apr 29, 2022, 03:13 PM IST

UP Loudspeaker Controversy: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में लाउडस्पीकर को लेकर ADG प्रशांत कुमार (Prashant Kumar) ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के आदेश के बाद प्रदेश भर से 37000 लाउडस्पीकर उतारे गए हैं. इसके अलावा 55000 लाउडस्पीकरों की आवाज को कम किया गया है.

'धर्मगुरुओं की सहमति से हटाए जा रहे लाउडस्पीकर'

ADG प्रशांत कुमार ने बताया कि ध्वनि प्रदूषण को कम करने के लिए धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाने का काम जारी है. उन्होंने कहा कि लाउडस्पीकर हटाने का काम धर्मगुरुओं से बात करके सबकी सहमति से किया जा रहा है.

यूपी में चलाया जा रहा है अभियान

प्रशांत कुमार ने बताया कि धार्मिक स्थलों से अनधिकृत लाउडस्पीकरों को हटाने और आवाज को तय सीमा के भीतर करने के लिए पूरे प्रदेश में अभियान चलाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि बिना किसी भेदभाव के सभी धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाए जा रहे हैं.

सीएम योगी ने दिए थे निर्देश 

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा पिछले हफ्ते सीनियर अधिकारियों के साथ कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक के दौरान दिए गए दिशा निर्देशों के आधार पर यह कार्रवाई की जा रही है. सीएम योगी ने कहा था कि हर किसी को अपनी-अपनी धार्मिक आस्था के हिसाब से पूजा और इबादत करने की आजादी है, लेकिन लाउडस्पीकर की आवाज परिसर के बाहर नहीं जानी चाहिए ताकि दूसरे लोगों को कोई परेशानी न हो.

LIVE TV

Read More
{}{}