trendingNow12313770
Hindi News >>देश
Advertisement

कौन है अभिषेक सिंह बाबू? पुलिस का बेटा, बीटेक करके कैसे माफिया मुख्तार का बना गुर्गा, जानें पूरी हिस्ट्री

Abhishek Singh Babu: योगी सरकार ने पिछले साल 61 माफियाओं की एक सूची तैयार की थी, उसमें एक नाम था अभिषेक सिंह उर्फ बाबू सिंह का. बाबू बाहुबली मुख्तार अंसारी का सबसे करीबी माना जाता है. अभिषेक सिंह को सोशल मीडिया पर उनके साथी 'अभिषेक सिंह बाबू भाई' लिखते हैं. अब आप सोच रहे होंगे कि हम अचानक अभिषेक सिंह के बारे में क्यों बता रहे हैं तो आइए जानते हैं पूरा मामला.  

कौन है अभिषेक सिंह बाबू? पुलिस का बेटा, बीटेक करके कैसे माफिया मुख्तार का बना गुर्गा, जानें पूरी हिस्ट्री
Stop
krishna pandey |Updated: Jun 29, 2024, 05:49 PM IST

Abhishek Singh Babu-Mukhtar Ansari: बाहुबली मुख्तार अंसारी के करीबी रहे अभिषेक सिंह उर्फ बाबू सिंह एक बार फिर चर्चा में आ गया है. इससे पहले पूरा मामला समझे सबसे पहले जानते हैं अभिषके सिंह के गुर्गां की करतूत.

बाबू सिंह के गुर्गों ने टेंट कारोबारी को पीटा, चप्पल पर थूककर चटवाया
साल 2020 की बात है. लखनऊ में मड़ियांव में बाहुबली मुख्तार अंसारी के करीबी रहे अभिषेक सिंह उर्फ बाबू सिंह के गुर्गों ने दिसंबर के महीने में जमकर गुंडागर्दी की, जेल में बंद बाबू सिंह की जमानत के लिए गुर्गों ने टेंट कारोबारी विवेक कुमार रावत को पकड़कर लात-घूसों से जमकर पीटा. उससे जमानत के लिए 10000 रुपये मांगे थे. चप्पल पर थूककर उससे चटवाया ‌था. सिर पर पिस्टल की बट से मारा. करीब ढाई घंटे तक बदमाश उसे लेकर इलाके में घूमते रहे और पीटते रहे.  इसके बाद रुपये लाने की धमकी देते हुए उसे छोड़ दिया. पीड़ित ने रितिक सिंह उर्फ टाइगर समेत सात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया था. 

यह भी पढ़ें- 16 दिनों से अंतरिक्ष में फंसी सुनीता विलियम्स, नासा के हाथ-पैर फूले; सुरक्षित वापसी पर ‌साधी चुप्पी, दिया ये बड़ा बयान

अब आप लोग समझ गए होंगे कि जिस इंसान के गुर्गों ने इतनी बेरहमी दिखाई हो, तो अभिषके सिंह बाबू कैसा होगा. 

सितंबर 2020 में पुलिस ने अभिषेक सिंह को पकड़ा, बम के मिले थे सामान
उस समय माफिया डॉन, बाहुबली विधायक मुख़्तार अंसारी पंजाब जेल में बंद थे. इसके बाद पुलिस उनके गुर्गों को पकड़ने के लिए अभियान चला रही थी, मुख्तार अंसारी के करीबियों की धरपकड़ के लिये पुलिस की 48 टीमों ने 42 ठिकानों पर एक साथ दबिश दी थी. इसमें हिस्ट्रीशीटर अभिषेक सिंह उर्फ बाबू, आकाश समेत 11 अपराधी गिरफ्तारी किये गए थे.गिरफ्तार अभिषेक सिंह उर्फ़ बाबू के घर से तहखाने में छिपाकर रखे गए पिस्टल व बम बनाने का सामान भी मिला था. अन्य के पास से गांजा, अफीम व मोटोरोला हैंड सेट मिले थे.

कौन है अभिषेक सिंह बाबू 
मुख्‍तार के करीबी अभिषेक सिंह बाबू के खिलाफ कई मुकदमे दर्ज हैं. मड़ियांव के हिस्ट्रीशीटर अभिषेक सिंह उर्फ बाबू को विभूतिखंड से पकड़ा गया था. मड़ियांव का रहने वाला बाबू उत्तरी क्षेत्र में मुख्तार अंसारी के नाम पर लोगों को धमकाता रहता था. कभी लखनऊ के अलीगंज में इसका रौला हुआ करता था. बाबू के नाम की दहशत से लोग कांपते थे. अभिषेक सिंह बाबू के अलीगंज आवास पर दबिश के दैरान दो पिस्टल, कारतूस और 24 खाली टिफिन बरामद हुई. माना जा रहा है कि खाली टिफिन का इस्तेमाल बम बनाने में होना था. अभिषेक मुख्तार अंसारी का बेहद क़रीबी था.

शुक्रवार को मिली जमानत तो फिर दिखाया रौला
जमानत पर छूटे अभिषेक सिंह उर्फ बाबू को लेने के लिए उसके समर्थक शुक्रवार को लखनऊ जिला जेल पहुंच गए. जेल के बाहर से दर्जनों गाड़ियों का काफिला निकाला गया. सड़क घेर कर चल रहे काफिले के कारण अफरा-तफरी मच गई. अभिषेक सिंह ने खुद ही इंस्टाग्राम पर काफिले का वीडियो रील अपलोड किया. सोशल मीडिया में वायरल हो गया. इस मामले में गोमतीनगर विस्तार कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है. 
यह भी पढ़ें-  आइसक्रीम में मिली अंगुली किसकी थी? डीएनए टेस्ट से हुआ बड़ा खुलासा, जानें उसका नाम और पूरी डिटेल्स

आप भी देखें वीडियो:- 

एडीसीपी पूर्वी अमित कुमावत ने बताया कि वायरल वीडियो जी-20 चौराहे के पास का है. फुटेज के आधार पर गोमतीनगर विस्तार कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराने के साथ ही आरोपियों की तलाश की जा रही है. 

बीटेक की पढ़ाई, पापा पुलिस, बेटा जयराम की दुनिया में कर रहा टॉप
अभिषेक सिंह उर्फ बाबू की डिटेल अभिषेक सिंह उर्फ बाबू लखनऊ का रहने वाला है. वह रिटायर्ड डिप्टी एसपी का बेटा है. लखनऊ से ही उसने बीटेक किया लेकिन करियर के तौर पर उसने जरायम की दुनिया में जाने का फैसला किया.

मुख्तार अंसारी के नाम पर तैयार किया नेटवर्क
लखनऊ में ही उसने मुख्तार अंसारी के नाम पर नेटवर्क तैयार किया और रंगदारी, जमीनों पर अवैध कब्जा करने लगा. अभिषेक पर हत्या के प्रयास, रंगदारी जैसे संगीन अपराधों के मुकदमें दर्ज हैं. अभिषेक सिंह उर्फ बाबू की गिनती मुख्तार अंसारी करीबियों में होती है. मुख्तार के समय बाबू की तूती बोलती थी. उसके नाम की दहशत से लोग कांपते थे. मुख्तार अंसारी के लिए वह पूरा गिरोह चलाता, उसके गिरोह में 18 साल से 35 साल तक के मनबढ़ किस्म के युवक जुड़े हैं. साल 2020 में पुलिस ने मुख्तार अंसारी के करीबी अभिषेक सिंह के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की थी. अभिषेक सिंह ने अपनी दबंगई से करोड़ों रुपये की संपत्ति अर्जित की. अभिषेक सिंह उर्फ बाबू गैंगस्‍टर मामले में जेल में बंद था. शुक्रवार को उसे जमानत पर जेल से रिहा कर दिया गया है. 

Read More
{}{}