trendingNow11753808
Hindi News >>देश
Advertisement

Opposition Unity: ऐसे कैसे बनेगी बात, AAP-कांग्रेस में रार, क्या 2024 से पहले ढेर हो जाएगी विपक्षी एकता?

BJP Vs Opposition: कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा, हाल के हफ्तों में केजरीवाल की राजनीतिक पैंतरेबाजी ने कई लोगों को हैरान कर दिया है. इन कामों का कारण भ्रष्टाचार के आरोप में जेल से बचने की उनकी कोशिश है, जिसमें उनके दो सहयोगी पहले से ही जेल में हैं.

Opposition Unity: ऐसे कैसे बनेगी बात, AAP-कांग्रेस में रार, क्या 2024 से पहले ढेर हो जाएगी विपक्षी एकता?
Stop
Rachit Kumar|Updated: Jun 25, 2023, 10:19 PM IST

Lok Sabha Elections 2024: एक तरफ 2024 से पहले विपक्षी एकता के सुर गाए जा रहे हैं तो दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच रार बढ़ती जा रही है. इन दोनों पार्टियों की तल्खियां विपक्षी एकता की दुश्मन गई है. आप-कांग्रेस एक-दूसरे के खिलाफ जमकर छींटाकशी कर रहे हैं. रविवार को भी जुबानी तीर बंद नहीं हुए. कांग्रेस की तरफ से आम आदमी पार्टी को अजय माकन ने खरी-खरी सुनाई.

कांग्रेस नेता ने कहा, हाल के हफ्तों में केजरीवाल की राजनीतिक पैंतरेबाजी ने कई लोगों को हैरान कर दिया है. इन कामों का कारण भ्रष्टाचार के आरोप में जेल से बचने की उनकी कोशिश है, जिसमें उनके दो सहयोगी पहले से ही जेल में हैं.उन्होंने कहा कि विपक्ष की एकता पर केजरीवाल का बयान इसे नुकसान पहुंचाने और BJP के साथ राजनीतिक सौदेबाजी के लिए सोच-समझ कर उठाया गया कदम है. कांग्रेस-आप के ऐसे रुख से विपक्ष जो 2024 के सपने संजो रहा है, उसमें पलीता लगता नजर आ रहा है. 

गठबंधन को लेकर केजरीवाल की दो टूक

दरअसल विपक्ष की पटना में हुई बैठक में केजरीवाल ने साफ कहा कि जब तक कांग्रेस अध्यादेश के मुद्दे पर अपना रुख साफ नहीं करती, तब तक विपक्षी एकता से उनका कोई लेना-देना नहीं है.

पूर्व केंद्रीय मंत्री माकन ने कहा कि केजरीवाल दिल्ली के लिए केंद्र की ओर से लाए अध्यादेश के मुद्दे पर कांग्रेस से मदद मांगते हैं, वहीं दूसरी ओर राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट सहित कांग्रेस के नेताओं का बेशर्मी से मजाक उड़ाते हैं.

उन्होंने कहा, 'उनके मंत्री हमारे गठबंधन के लिए शर्त रखते हैं, जबकि उनके मुख्य प्रवक्ता विपक्षी दल की बैठक के दिन सार्वजनिक रूप से हमारी पार्टी और नेताओं का अपमान करते हैं. खुल्लम खुल्ला आलोचना करना और फिर समर्थन मांगना, क्या इसी तरह गठबंधन किया जाता है...?'

कांग्रेस का केजरीवाल पर हमला

माकन ने कहा, 'संसद, दिल्ली विधानसभा या अन्य जगहों पर AAP की पहले की गतिविधियां बीजेपी के साथ उसके गुप्त गठबंधन को बयां करती हैं. आप BJP की मदद करने और कांग्रेस को नुकसान पहुंचाने के लिए कई राज्यों में चुनाव लड़ने के वास्ते भ्रष्टाचार के पैसे का इस्तेमाल कर रही है.'

दिल्ली के मुख्यमंत्री पर जोरदार हमला बोलते हुए माकन ने कहा, 'केजरीवाल के विश्वासघात जगजाहिर हैं- इस बारे में प्रशांत भूषण, योगेन्द्र यादव और अन्ना आंदोलन के नेताओं से पता कर लीजिए.'

(पीटीआई इनपुट के साथ)

 

Read More
{}{}