trendingNow11567965
Hindi News >>देश
Advertisement

Delhi Airpot पर आरबीआई के 'फर्जी' दस्तावेज ले जाने के आरोप में 3 गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

Delhi Airpot: दिल्ली हवाईअड्डे पर आरबीआई के 'फर्जी' दस्तावेज ले जाने के आरोप में तीन यात्रियों को गिरफ्तार किया गया है. एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी.

Delhi Airpot पर आरबीआई के 'फर्जी' दस्तावेज ले जाने के आरोप में 3 गिरफ्तार, जानें पूरा मामला
Stop
Zee News Desk|Updated: Feb 11, 2023, 11:54 PM IST

Delhi Airpot: दिल्ली हवाईअड्डे पर आरबीआई के 'फर्जी' दस्तावेज ले जाने के आरोप में तीन यात्रियों को गिरफ्तार किया गया है. एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने कहा कि शुक्रवार को शाम 6:20 बजे इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के घरेलू टर्मिनल पर सुरक्षा जांच के दौरान एक हैंड बैग में कुछ संदिग्ध तस्वीरें देखी गईं.

इसके बाद फिजिकल जांच के दौरान सीआईएसएफ ने 88,000 करोड़ रुपये के फर्जी दस्तावेज बरामद किए हैं. इन दस्तावेजों पर भारतीय प्रतीक चिह्न् और आरबीआई लोगो और बॉन्ड पेपर वाले स्टिकर शामिल थे.

अधिकारी ने कहा कि राहुल दो सह-यात्रियों अब्दुल इरफान और अर्पुधराज के साथ एक अन्य विमान से चेन्नई जाने वाले थे. जब पूछताछ की गई तो यात्रियों ने सीआईएसएफ अधिकारी को बरामद दस्तावेजों के साथ जाने देने के लिए तीन लाख रुपये की रिश्वत की पेशकश भी की.

अधिकारी ने कहा, "सहायक उप निरीक्षक हरि किशन ने प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया, आरोपियों को पकड़ा और तुरंत मामले की सूचना सीआईएसएफ के वरिष्ठ अधिकारियों को दी." अधिकारी ने कहा कि बाद में मामले की जानकारी आयकर अधिकारियों को दी गई, जो मौके पर पहुंचे और पूछताछ के बाद उन्हें आगे की जांच के लिए दिल्ली पुलिस को सौंप दिया गया.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे 

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Read More
{}{}