trendingNow11684935
Hindi News >>देश
Advertisement

Boat Capsized in Kerala: स्कूल की छुट्टियों में घूमने आए थे, केरल में हाउस बोट पलटी और मौत की नींद सो गए 21 लोग

Kerala News: केरल के मलप्पुरम के तनूर के पास रविवार रात दर्दनाक हादसा हुआ. एक टूरिस्ट बोट (नाव) पलट जाने से 21 लोगों की मौत हो गई. जब यह हादसा हुआ, तब नाव में 40 लोग सवार थे. राहत एवं बचाव कार्य जारी है. मुख्यमंत्री पिनराई विजयन सोमवार सुबह घटनास्थल का दौरा करेंगे. मुख्यमंत्री के सोमवार के तमाम कार्यक्रमों को रद्द कर दिया गया है.  

Boat Capsized in Kerala: स्कूल की छुट्टियों में घूमने आए थे, केरल में हाउस बोट पलटी और मौत की नींद सो गए 21 लोग
Stop
Rachit Kumar|Updated: May 08, 2023, 07:28 AM IST

Kerala Boat Accident: केरल के मलप्पुरम के तनूर के पास रविवार रात दर्दनाक हादसा हुआ. एक टूरिस्ट बोट (नाव) पलट जाने से 21 लोगों की मौत हो गई. जब यह हादसा हुआ, तब नाव में 40 लोग सवार थे. राहत एवं बचाव कार्य जारी है. मुख्यमंत्री पिनराई विजयन सोमवार सुबह घटनास्थल का दौरा करेंगे. मुख्यमंत्री के सोमवार के तमाम कार्यक्रमों को रद्द कर दिया गया है. इस घटना पर शोक जताते हुए पीएम मोदी ने ट्वीट किया है. इसमें उन्होंने लिखा, केरल के मलप्पुरम में नाव पलटने की दुर्घटना में लोगों की मृत्यु से आहत हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना. PMNRF से 2 लाख रुपये प्रत्येक मृतक के परिजनों को प्रदान किए जाएंगे.

मरने वालों में ज्यादातर बच्चे हैं. यह हादसा मलप्पुरम जिले के तानुर इलाके में थूवलथीरम समुद्र तट के पास उस वक्त हुआ, जब एक हाउसबोट पलट गई. हाउसबोट में लगभग 40 लोग सवार थे. केरल के खेल मंत्री वी अब्दुर्रमान, पर्यटन मंत्री पी ए मोहम्मद रियास के साथ बचाव अभियान पर नजर रख रहे हैं. अब्दुर्रहमान ने कहा कि हादसे में 16 लोगों की मौत हो गई है और उनमें से ज्यादातर बच्चे हैं जो स्कूल की छुट्टियों के दौरान घूमने आए थे. हालांकि, मृतकों की संख्या अब बढ़कर 21 हो गई है.

उन्होंने कहा,'कई लोगों के नाव के नीचे फंसे होने की संभावना है. उन्हें बाहर निकाला जाना है. नाव पलट गई थी. इसकी वजह अभी पता नहीं चली है. पुलिस इसकी जांच करेगी.' हाउसबोट एक खास तरह की नाव होती है, जिसे घर जैसा रूप दिया जाता है. मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने हादसे में लोगों की मौत पर शोक जताया और मलप्पुरम के जिलाधिकारी को आपात बचाव अभियान चलाने का आदेश दिया.

बयान में कहा गया है कि दमकल और पुलिस दल, राजस्व और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी और जिले के तानुर व तिरुर इलाकों के स्थानीय लोग बचाव अभियान में शामिल हैं. इसमें कहा गया है कि मंत्री अब्दुर्रहमान और रियास बचाव अभियान में कॉर्डिनेट करेंगे. पुलिस के मुताबिक यह हादसा शाम लगभग सात बजे हुआ. पुलिस ने बताया कि जिन लोगों को पानी से बाहर निकाला गया है, उन्हें नजदीकी प्राइवेट और सरकारी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. हादसे की वजह का अभी पता नहीं चला है.

Read More
{}{}