trendingNow12199771
Hindi News >>Health
Advertisement

Bryan Johnson: जवां दिखने के लिए ब्रायन जॉनसन हर साल खर्च करते हैं 16 करोड़, 6 साल में दिखने लगे इतने यंग

अमीरी की चाहतें कभी-कभी अजीबोगरीब रास्ते पर ले जाती हैं. इसका जीता जागता उदाहरण है अमेरिकी टेक करोड़पति ब्रायन जॉनसन, जो हर साल 16 करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च कर रहे हैं.

Bryan Johnson: जवां दिखने के लिए ब्रायन जॉनसन हर साल खर्च करते हैं 16 करोड़, 6 साल में दिखने लगे इतने यंग
Stop
Shivendra Singh|Updated: Apr 11, 2024, 05:51 PM IST

अमीर बनना और जवां रहना, हर किसी की ख्वाहिश होती है. लेकिन अमेरिका के एक टेक करोड़पति ब्रायन जॉनसन की कहानी कुछ अलग ही है. उम्र को धोखा देने की उनकी जुनून सिर चढ़कर बोल रही है और खुद को जवां दिखाने के लिए वह हर साल 16 करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च कर रहे हैं.

लेकिन हाल ही में सोशल मीडिया पर शेयर की गई उनकी तस्वीरों ने सबको चौंका दिया है. दरअसल, ब्रायन जॉनसन ने पिछले 6 सालों में अपनी तस्वीरों का कोलाज शेयर किया है. ये तस्वीरें 2018, 2023 और 2024 की हैं. इस फोटो को देखकर सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है कि उनका एंटी-एजिंग इलाज उल्टा असर कर रहा है.

100 से ज्यादा सप्लीमेंट्स खाते हैं
46 साल के ब्रायन जॉनसन सिलिकॉन वैली के पूर्व CEO हैं. उनका दावा है कि उन्होंने सख्त एंटी-एजिंग रूटीन की मदद से अपनी एपिजेनेटिक उम्र को 5.1 साल घटा लिया है. 'प्रोजेक्ट ब्लूप्रिंट' नाम के इस रूटीन में वह हर दिन 100 से ज्यादा सप्लीमेंट्स लेते हैं और साथ ही एक सख्त डाइट फॉलो करते हैं, जिसमें उनकी हर कैलोरी की गिनती की जाती है.

एक्स में शेयर की फोटो
अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर फोटो शेयर करते हुए ब्रायन जॉनसन ने लिखा कि यहां तक ​​कि मेरा फेस आईडी भी कन्फ्यूज्ड है. मैं बदल रहा हूं..." उनकी इस पोस्ट को 40 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. कुछ लोगों ने उनके लुक का मजाक उड़ाया, वहीं कुछ ने उनकी इस सख्त सेहत रूटीन की तारीफ भी की.

यूजर ने उड़ाया मजाक
एक यूजर ने कमेंट किया कि उम्र रोकने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन तेजी से बूढ़े दिख रहे हैं. वहीं दूसरे ने लिखा कि यह कितना अजीब है कि आप 2018 में ज्यादा बेहतर दिख रहे थे. इसके अलावा एक अन्य यूजर ने लिखा, "आप वास्तव में बूढ़े दिख रहे हैं, मजाक नहीं...लेकिन यह सिर्फ दिखावट की बात है."

सख्त लाइफस्टाइल
बहरहाल, ब्रायन जॉनसन ने उम्र को वापस लाने की अपनी इस कोशिश में करोड़ों रुपये खर्च किए हैं. वह एक खास डाइट के साथ सख्त लाइफस्टाइल फॉलो करते हैं और उनकी सेहत पर रोजाना डॉक्टरों का एक पैनल निगरानी रखता है. हालांकि, सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीरें ये सवाल खड़ा कर रही हैं कि क्या वाकई पैसा उम्र को हरा सकता है?

Read More
{}{}