trendingNow12402938
Hindi News >>Health
Advertisement

सबके बस की नहीं! 168 kg के यूट्बर तन्मय भट्ट रेस्टोरेंट का खाना खाकर हुए स्लिम, इस वेट लॉस प्लान से उतर गयी 50kg चर्बी

Tanmay Bhat Weight Loss Journey: यूट्बर तन्मय भट्ट ने अपना 50 किलो मोटापा घटा लिया है. इंटरनेट पर उनकी बिफोर और आफ्टर वेट लॉस की तस्वीरें खूब शेयर की जा रही है. यहां आप तन्मय भट्ट की वेट लॉस जर्नी को जान सकते हैं. 

सबके बस की नहीं! 168 kg के यूट्बर तन्मय भट्ट रेस्टोरेंट का खाना खाकर हुए स्लिम, इस वेट लॉस प्लान से उतर गयी 50kg चर्बी
Stop
Sharda singh|Updated: Aug 27, 2024, 06:55 PM IST

How much weight has Tanmay lost: देश के सबसे अमीर कंटेंट क्रिएटर, यूट्बर और स्टेंडअप कॉमेडियन तन्मय भट्ट के वेट लॉस की बात आग की तरह फैल चुकी है. हर कोई बस यह जानना चाहता है कि 168 किलो वाले तन्मय भट अचानक से स्लिम कैसे नजर आ रहे हैं? इसका जवाब यहां हम आपको बता रहे हैं. 

एक इंटरव्यू में तन्मय भट्ट ने बताया की उन्होंने 50 किलो तक वजन कम किया है. इसके पहले भी उन्होंने वेट लॉस की कोशिश की थी, लेकिन बार-बार उनका मोटापा वापस आ जाता था. जिससे वह कई बार डिप्रेशन में भी गए हैं. आखिरकार उन्होने अपना लाइफस्टाइल बदला और बॉडी से चर्बी गायब होने लगी. हालांकि अभी भी उनकी वेट लॉस जर्नी चालू है.

घर का खाना कर दिया था बंद 

यूट्यूबर बताते हैं कि उन्होंने घर का खाना खाना पूरी तरह से बंद कर दिया था. इसके पीछे की वजह थी, कि वह आलस के कारण हमेशा घर पर अनहेल्दी ही बनाते थे. ऐसे में हेल्दी खाने के लिए उन्होंने ऑनलाइन रेस्टोरेंट से खाना ऑर्डर करना शुरू कर दिया.

दिन में सिर्फ 2 बार खाना खाया 

तन्मय ने बताया कि वह दिन में सिर्फ 2 बार खाना खाते थे, ऐसा उन्होंने 6 महीने तक किया. अब वह दिन में प्रॉपर 1 हेल्दी मील लेते हैं, इसके अलावा छोटी-छोटी मील खाते हैं.    

इसे भी पढ़ें- Weight Loss Tips: बिस्तर पर लेटे-लेटे घटा सकते हैं बॉडी में जमा चर्बी, एक्सपर्ट ने बताया नींद में वजन घटाने के 5 तरीके

 

शाम 5-7 मैं किसी से नहीं मिलता

तन्मय बताते हैं कि वह 5-7 बजे तक किसी के लिए भी उपलब्ध नहीं होते हैं. पहले वह घंटा बैडमिंटन खेलते हैं, जो अब उनका पसंदीदा गेम भी बन चुका है. फिर 6-7 जिम करते हैं. 

जिम से बोर हुए तो खेलन लगे बैडमिंटन

2022 में जब तन्मय भट्ट ने वेट लॉस करने का प्लान किया तो उन्होंने जिम से शुरुआत की. जहां कुछ दिन में ही उन्हें बोरियत लगने लगा. जिसके बाद उन्होंने फिजिकल एक्टिविटी के लिए बैडमिंटन खेलना शुरू किया और फिर वेटलिफ्टिंग.

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

Read More
{}{}