trendingNow12326099
Hindi News >>Health
Advertisement

अंबानी के फंक्शन में पत्नी संग पहुंचे शाहिद कपूर, कैमरे में कैद मीरा राजपूत के एब्स, जानें फिटनेस रूटिन

Mira Rajput Fitness: शाहिद कपूर की वाइफ मीरा राजपूत भले ही फिल्मों में नजर नहीं आती हैं. लेकिन वह अपनी फिटनेस को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहती हैं. हाली ही में अंबानी परिवार के फंक्शन में पहुंची मीरा राजपूत के एब्स की खूब तारीफ हो रही है. 

अंबानी के फंक्शन में पत्नी संग पहुंचे शाहिद कपूर, कैमरे में कैद मीरा राजपूत के एब्स, जानें फिटनेस रूटिन
Stop
Sharda singh|Updated: Jul 07, 2024, 11:39 PM IST

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी के वेडिंग फंक्शन में बॉलीवुड के हर सितारे पहुंचे. जहां सबके एक से बढ़कर एक डिजाइनर कपड़ों पर सबकी नजर टिकी रही. वहीं, कैमरे में कैद हुआ शाहिद कपूर की पत्नी मीरा राजपूत के एब्स जिसके बाद हर कोई बस इसके पीछे का राज जानने के लिए उतावला है.
 

दो बच्चों के बाद भी इतनी फिट कैसे मीरा?

प्रेगनेंसी के बाद एक औरत के लिए दोबारा स्लिम और टोन्ड बॉडी पाना आसान नहीं होता है. इसके लिए बिना चुके एक हेल्दी शेड्यूल को फॉलो करना पड़ता है. इसमें कोई दोराय नहीं कि मीरा राजपूत एक एक्टिव लाइफस्टाइल फॉलो करती हैं. इसकी झलक वह अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी अपने फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं.

मसल्स स्ट्रेंथ के लिए करती हैं वेट लिफ्टिंग

मीरा शरीर में सहनशक्ति और ताकत बढ़ाने के लिए वजन उठाते हुए स्क्वाट्स करती हैं. ऐसा करने से रीढ़ की हड्डी में झुकाव कम होता है साथ ही पेट की चर्बी कम होती है और हैमस्ट्रिंग में सुधार करता है.

मेंटल फिटनेस के लिए करती हैं योग 

मीरा आयुर्वेद में बहुत विश्वास रखती हैं. इसलिए अपने मेंटल हेल्थ के लिए वह योगाभ्यास भी करती हैं. इसमें वह स्ट्रेचिंग वाले व्यायाम करती है जो पीठ को सीधा करने में मदद करता है और रीढ़ की हड्डी के दर्द से राहत पहुंचाता है. बैलेंस के बनाने के लिए भी योगासन करती हैं.  

रोजाना एक्सरसाइज करने के फायदे

कम से कम 30 मिनट के लिए हर दिन बाहर काम करने से दिल और स्ट्रोक की समस्याओं का खतरा कम हो जाता है. नियमित शारीरिक व्यायाम रोगों को दूर रखता है और शक्ति बढ़ाता है. यह आपको वजन कम करने में मदद कर सकता है. हड्डियों और मांसपेशियों को मजबूत रखने में व्यायाम की विशेष भूमिका होती है.  

इसे भी पढ़ें- अनंत अंबानी-राधिका मर्चेंट की संगीत, ईशा अंबानी ने लूटी महफिल, क्रिस्टल से लदी इस ड्रेस के आगे सब लगे फीके

 

Read More
{}{}