trendingNow11496212
Hindi News >>Health
Advertisement

Salman Khan Fitness: हेल्दी डाइट टू डेली वर्कआउट, जानिए 56 साल की उम्र में भी सलमान खान कैसे दिखते हैं इतने फिट?

सलमान खान कई लोगों के लिए एक फिटनेस आइडल हैं. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि भाई जान 56 की उम्र में भी कैसे फिट रहते हैं?

प्रतिकात्मक तस्वीर
Stop
Shivendra Singh|Updated: Dec 22, 2022, 11:42 AM IST

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान ने अपने प्रशंसकों को कई सुपरहिट फिल्में दी हैं और लोग उन्हें बॉलीवुड का भाई जान कहते हैं. अपने एक्टिंग स्किल के अलावा, सलमान कई लोगों के लिए एक फिटनेस आइडल भी हैं. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि बॉलीवुड के सबसे बड़े सुपरस्टार सलमान खान 56 की उम्र में भी कैसे फिट रहते हैं? अगर आप भी फिटनेस के प्रति उत्साही हैं और फिट रहने के लिए सलमान खान के समर्पण से पूरी तरह प्रेरित हैं तो हमारा ये आर्टिकल पूरा पढ़ें. 

सलमान खान हमेशा से फिटनेस इंस्पिरेशन और आइडल रहे हैं. लेकिन 56 साल की उम्र में भी वह इतने फिट कैसे रहते हैं? आपको जानने की इच्छा तो होगी ही? तो आइए उनके वर्कआउट रूटीन पर एक नजर डालते हैं और जानते हैं कि बॉलीवुड के भाई जान 50s में भी इतने फिट कैसे हैं.

प्रॉपर रूटीन मेंटेन करना
सलमान खान एक प्रॉपर डेली रूटीन का पालन करते हैं. सलमान का कहना है कि एक व्यक्ति के लिए हेल्दी रूटीन का पालन करना बहुत महत्वपूर्ण है. अच्छी मात्रा में नींद, स्वस्थ और समय पर भोजन करना, खाना नहीं छोड़ना और सबसे महत्वपूर्ण शरीर को हाइड्रेट रखना. उनका कहना है कि एक व्यक्ति के लिए यह महत्वपूर्ण है कि वह एक दिन में वह सब कुछ शेड्यूल करे जो वह करना चाहता है. खाने, सोने और एक्सरसाइज करने का सही समय बहुत जरूरी है.

वर्कआउट रूटीन
सलमान खान कभी भी अपना जिम मिस नहीं करते हैं. वह अपने वर्कआउट रूटीन को लेकर बहुत खास रहते हैं. अपने टाइट और व्यस्त शूटिंग शेड्यूल के दौरान भी, सलमान खान हर दिन कम से कम 1-2 घंटे जिम में वर्कआउट करते हैं. उनको आउटडोर साइकिलिंग बहुत पसंद है. सलमान बॉलीवुड के पहले अभिनेता हैं, जिन्होंने टोन्ड एब्स के लिए ट्रेंड सेट किया था.

अच्छी डाइट फॉलो करते हैं
अगर आप ठीक से खाना नहीं खाते हैं तो हमारा वर्कआउट अधूरा रह जाता है. सलमान का मानना है कि एक प्रभावी वर्कआउट के लिए प्राथमिकता देना और इस बात पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है कि आप क्या खाते हैं. एक इंटरव्यू में उन्होंने अपनी डाइट का खुलासा किया था.

ब्रेकफास्ट: सलमान सुबह नाश्ते में अंडे का सफेद भाग और लो फैट दूध लेते हैं.
लंच: सलमान लंच को सिंपल रखते हैं. उनके लंच प्लेट में आमतौर पर 5 रोटियां, ग्रिल्ड सब्जी और ताजे हरे सलाद शामिल होते हैं. उनका मेन फोकस हमेशा थाली को हल्का और स्वस्थ रखना है.
डिनर: सलमान रात के खाने में अंडे का सफेद भाग, ओमेगा-3 से भरपूर मछली या सब्जियों के सूप के साथ चिकन खाना पसंद करते हैं.

Read More
{}{}