trendingPhotos2004522
PHOTOS

Joint Pain Relief: जोड़ों के दर्द से हैं बेहद ही परेशान, इन तेलों की मालिश से चुटकियों में मिलेगी राहत

सर्दी का मौसम चल रहा है ऐसे में लोगों की तबीयत काफी ज्यादा खराब भी होती है और जोड़ो का दर्द काफी लोगों को बेहद ही परेशान करता है, जिन भी लोगों को गाठिया या जोड़ों में दर्द की परेशानी होती है उन लोगों के लिए सर्दी का मौसम काफी खतरनाक होता है अगर आप चाहते हैं जोड़ों में दर्द आपका मिनटों में दूर हो जाए तो आपको कुछ तेलों की मालिश करना चाहिए.

Advertisement
1/5
बादाम का तेल
बादाम का तेल

अगर आपके काफी ज्यादा ही जोड़ो में दर्द होता है तो आपको बादाम का तेल लगाना चाहिए. ऐसा करने से आपकी हड्डियां मजबूत होगी और आपको बार-बार दर्द की परेशानी भी नहीं होगी. इसको लगाकर आपको तुरंत राहत मिलेगा.

 

2/5
अरंडी का तेल
अरंडी का तेल

अरंडी का तेल जोड़ों के दर्द को कम करने के लिए काफी फायदेमंद होता है इससे आपको अपने पैरों में रोजाना मालिश करना चाहिए. इससे मालिश करने से आपके शरीर का भी दर्द दूर होता है.

3/5
तिल का तेल
तिल का तेल

तिल का तेल आपको गरम करके जोड़ों में लगाना चाहिए. इसको लगाने से आपकी मांसपेशियां काफी मजबूत बन जाती है और रोजाना दर्द की परेशानी भी चुटकियों में दूर होती है.

4/5
सरसों का तेल
सरसों का तेल

सरसों का तेल बालों के साथ-साथ जोड़ो के दर्द से आराम दिलाने में भी काफी मददगार होता है इससे रोजाना मालिश करने से सूजन में भी काफी आराम मिल सकता है.

 

5/5
फिश ऑयल
फिश ऑयल

फिश ऑयल आपके जोड़ो के दर्द को तुरंत राहत देने के लिए काफी मददगार साबित होता है इसके मालिश से आपका दर्द कब गायब हो गया ये आपको भी नहीं पता चलेगा.

 





Read More