PHOTOS

नसों में जमे गंदे कोलेस्ट्रॉल को बाहर निकालने के लिए खाएं ये चीजें, बीमारियों का हो जाएगा खात्मा

आजकल कोलेस्ट्रॉल बढ़ने की दिक्कत लोगों में काफी ज्यादा देखने को मिल रही है. खून की नसों में जमी गंदी शरीर में काफी सारी बीमारियों को बुलावा देती है. बैड कोलेस्ट्रॉल के बढ़ने से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. आज आपको बताते हैं नसों में जमें गंदे कोलेस्ट्रॉल को कैसे निकाले बाहर.

Advertisement
1/5
ब्रोकली
ब्रोकली

 नसों में जमें गंदे कोलेस्ट्रॉल को बाहर निकालने के लिए आपको ब्रोकली का सेवन करना चाहिए. ये आपके शरीर को ताजगी से भर देता है और शरीर की गंदगी को बाहर निकाल देता है.

 

2/5
फल
फल

फलों का सेवन आपको नियमित रूप से करना चाहिए. कोलेस्ट्रॉल को कंट्रोल रखने के लिए काफी मददगार साबित होता है. शरीर मे खून की मात्रा को भी बढ़ा देता है.

3/5
ड्राई फ्रूट्स
ड्राई फ्रूट्स

कोलेस्ट्रॉल को कंट्रोल करने के लिए ड्राई फ्रूट्स का सेवन भी आपको करना चाहिए. इसको डाइट में शमिल करने से आपके शरीर में गंदगी जमा नहीं होती है.

4/5
ओट्स
ओट्स

ओट्स को आपको सुबह के समय अपनी डाइट में शमिल करना चाहिए. कोलेस्ट्रॉल को कंट्रोल और गंदगी को साफ करता है.

 

5/5
केला
केला

केला भी आपको अपनी डाइट में शमिल करना चाहिए. ये आपके पेट को साफ रखने के लिए काफी फायदेमंद होता है और बैड कोलेस्ट्रॉल को बाहर करता है.  

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.