Hindi News >>Health
Advertisement

Nita Ambani Weight Loss: नीता अंबानी ने किया 18 kg वेट लॉस, अनंत अंबानी को अकेले नहीं करने देना चाहती थीं डाइटिंग!

Nita Ambani Fitness: 60 की उम्र में नीता अंबानी में सबको अपने खूबसूरत और फिटनेस से चौंका देती हैं. हाल ही में यह बात सामने आयी है कि उन्होंने अपने छोटे बेटे अनंत अंबानी को डाइटिंग में सपोर्ट करके 18kg वेट लॉस किया है. नीता अंबानी की वेट लॉस जर्नी से आप फिट रहने का मोटिवेशन ले सकते हैं.

Nita Ambani Weight Loss: नीता अंबानी ने किया 18 kg वेट लॉस, अनंत अंबानी को अकेले नहीं करने देना चाहती थीं डाइटिंग!
Stop
Sharda singh|Updated: Mar 19, 2024, 01:49 PM IST

रिलायंस इंडस्ट्रीज की चेयरपर्सन, रिलायंस फाउंडेशन और धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल दोनों की फाउंडर, नीता अंबानी ने  60 साल की उम्र में अपनी फिटनेस के कारण लोगों के लिए एक मोटिवेशन बन गयीं हैं. इन्होंने बहुत ही सिंपल तरीके और बिना हार्ड एक्सरसाइज किए 18 किलोग्राम वजन कम करके सबको चौंका दिया है.  

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, नीता अंबानी ने अपनी वेट लॉस जर्नी का खुलासा करते हुए बताया कि उन्होंने बेटे अनंत अंबानी को सपोर्ट करने के लिए डाइटिंग किया था. क्योंकि अनंत को मोटापे और अस्थमा के कारण स्ट्रीक्ट डाइट लेना पड़ता है. उन्होंने कहा, एक बच्चा वही करता है जो उसकी मां करती है, इसलिए मुझसे उसका अकेले डाइटिंग करते नहीं देखा गया और मैंने उसके साथ डाइटिंग शुरू कर दी. नीता अंबानी की वेट लॉस जर्नी सिर्फ मोटापे को कम करने के ही नहीं बल्कि एक व्यक्ति को शारीरिक और मानसिक रूप से फिट रहने के लिए प्रेरित करती. ऐसे में यदि आप भी हेल्दी लाइफस्टाइल अपनाना चाहते हैं तो यह टिप्स आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं. 

फ्रेश फ्रूट्स एंड वेजिटेबल

नीता अंबानी ने वेट लॉस करने के लिए अपने भोजन में पर्याप्त ताजे फलों और सब्जियों को शामिल किया. जिसके कारण बहुत ही हेल्दी तरीके से उन्हें वजन कम करने में मदद मिली. 

फ्रेश जूस एंड ड्राई फ्रूट्स

अपने पति मुकेश अंबानी के नक्शेकदम पर चलते हुए, नीता अपनी सुबह की शुरुआत ताजे रस और सूखे मेवों वाले पौष्टिक नाश्ते से करती हैं. त्वचा के स्वास्थ्य को बढ़ावा देने और त्वचा से संबंधित समस्याओं से निपटने के लिए वह डिटॉक्स वाटर भी पीती हैं.

वेजिटेरियन डाइट

नीता पूरे दिन नियमित, अच्छी तरह से संतुलित भोजन को प्राथमिकता देती हैं, जिसमें मुख्य रूप से पारंपरिक गुजराती शैली में तैयार सूप और पत्तेदार साग शामिल होते हैं. रात के खाने में वह दाल, रोटी और चने की सिंपल रेसिपी खाती हैं. 

हर दिन दो गिलास चुकंदर का जूस

चुकंदर अपने डिटॉक्सिफाइंग गुणों के लिए जाना जाता है. यह नीता अंबानी के डायट का एक जरूरी हिस्सा भी है. वह रोज दो गिलास चुकंदर का जूस पीती हैं. 

फिजिकल फिटनेस के लिए किया ये काम

डाइटिंग के अलावा के नीता अंबानी ने खुद को फिजिकल फिट रखने के लिए भरतनाट्यम और योग करती हैं. यह एक्टिविटी एक साधना की तरह होती है जो मन और तन दोनों स्वस्थ रखने में मदद करती है.

{}{}