trendingNow11520821
Hindi News >>Health
Advertisement

Farhan Akhtar: बॉक्सर जैसी बॉडी बनाने के लिए फरहान ने की काफी मेहनत, जानें उनकी फिटनेस के 7 सीक्रेट

फरहान अख्तर आज के समय में बॉलीवुड के सबसे वर्सटाइल और मल्टी टैलेंटेड सितारों में से एक हैं. वह एक्टर के साथ-साथ निर्देशक, स्क्रीन राइटर, प्रोड्यूसर और प्लेबैक सिंगर भी है.  

Farhan Akhtar: बॉक्सर जैसी बॉडी बनाने के लिए फरहान ने की काफी मेहनत, जानें उनकी फिटनेस के 7 सीक्रेट
Stop
Shivendra Singh|Updated: Jan 09, 2023, 11:42 AM IST

बॉलीवुड अभिनेता फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) का आज 49वां जन्मदिन है. वह आज के समय में बॉलीवुड के सबसे वर्सटाइल और मल्टी टैलेंटेड सितारों में से एक हैं. फरहान एक अभिनेता, निर्देशक, स्क्रीन राइटर, प्रोड्यूसर और प्लेबैक सिंगर भी है. फरहान की फिल्म 'तूफान' में उनके जबरदस्त बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन देखकर फैंस दंग रह गए हैं. बॉक्सर जैसी बॉडी बनाने के लिए फरहान ने काफी मेहनत की. आइए जानते हैं कि फरहान अख्तर कैसे अपनी फिटनेस और बॉडी का ख्याल रखते हैं.

साइकिलिंग
फरहान को जब भी समय मिलता है वह फुटबॉल खेलते हैं और हर दिन साइकिल चलाते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वह रोजाना 22 किलोमीटर साइकिल चलाते हैं। फरहान को वॉलीबॉल भी पसंद है और उन्हें अक्सर वॉलीबॉल खेलते हुए देखा जा सकता है. ये सब उनको शारीरिक रूप से एक्टिव और फिट रखते हैं.

हैवी वर्कआउट
फरहान अख्तर का मानना है कि फिट और हेल्दी रहने के लिए स्वस्थ आहार, एक्सरसाइज और हैवी वर्कआउट जरूरी है.

घर का खाना
वह अपनी फिटनेस का ध्यान रखने के अलावा बाहर का खाना कम ही खाते हैं क्योंकि उन्हें घर का खाना ज्यादा पसंद है.

फरहान की डाइट
फरहान अपनी डाइट का खास ख्याल रखते हैं. वह फलों से तैयार जूस , अंडे, चिकन और मछली का सेवन करते हैं.

हरी सब्जियां
फरहान सब्जियों में ऑलिव ऑयल में बनी ब्रोकोली और गोभी खाते हैं. इसके अलावा, वह अपनी मसल्स को हेल्दी और मजबूत रखने के लिए प्रोटीन शेक भी पीते हैं. आपको बता दें कि फरहान रात को जल्दी सोने की कोशिश करते हैं ताकि सुबह जल्दी उठकर एक्सरसाइज, साइकिलिंग कर सकें.

Disclaimer: इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.

Read More
{}{}