trendingNow12052335
Hindi News >>गुड न्यूज़
Advertisement

टीचर ने क्लास में फैलाई गंदगी तो स्टूडेंट ने आकर खुद कर डाली सफाई! फिर आनंद महिंद्रा ने कही ऐसी बात

Anand Mahindra Viral Post: आनंद महिंद्रा तो सोशल मीडिया पर धूम मचाते ही रहते हैं. वो अक्सर ऐसी दिलचस्प चीजें शेयर करते हैं कि देखने वाले सोच में पड़ जाते हैं. इस बार भी उन्होंने एक ऐसा वीडियो शेयर किया है, जिसे देखकर बच्चे और बड़े दोनों ही सोचने को मजबूर हो जाएंगे.

 
टीचर ने क्लास में फैलाई गंदगी तो स्टूडेंट ने आकर खुद कर डाली सफाई! फिर आनंद महिंद्रा ने कही ऐसी बात
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Jan 10, 2024, 10:27 AM IST

Anand Mahindra: आनंद महिंद्रा तो सोशल मीडिया पर धूम मचाते ही रहते हैं. वो अक्सर ऐसी दिलचस्प चीजें शेयर करते हैं कि देखने वाले सोच में पड़ जाते हैं. इस बार भी उन्होंने एक ऐसा वीडियो शेयर किया है, जिसे देखकर बच्चे और बड़े दोनों ही सोचने को मजबूर हो जाएंगे. वीडियो में एक टीचर क्लास रूम का हाल बेहाल कर देती हैं. वो इधर-उधर सामान फेंकती हैं, फर्नीचर को इधर-उधर खींचती हैं और कमरे का पूरा बंदोबस्त बिगाड़ देती हैं. लेकिन ये कोई शरारत नहीं, बल्कि एक खास मकसद है. दरअसल, वो चाहती हैं कि उसके छोटे-छोटे स्टूडेंट्स मिलकर सारा गंदगी साफ करें और क्लास को फिर से व्यवस्थित बनाएं.

क्लास में स्टूडेंट ने कुछ ऐसे की साफ-सफाई

आनंद महिंद्रा ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "वाह क्या खूबसूरत तरीका है बच्चों को साफ-सफाई, व्यवस्था और साथ मिलकर काम करने की सीख देने का! क्या हम इस तरह की गतिविधि को प्री-स्कूल और प्राथमिक स्कूलों में शामिल कर सकते हैं?" उन्हें लगता है कि इस तरह से खेल-खेल में बच्चों को इनकी वैल्यू अच्छी तरीके से समझ आ जाएंगे कि ऐसे में उनकी आदत बन जाएगी. तो क्या ये अच्छा आइडिया है? आनंद महिंद्रा ने ये वीडियो शेयर करने के बाद अब तक इसे 6 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा है और 14 हजार से ज्यादा लोगों ने पसंद किया है.

 

 

कमेंट बॉक्स में लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन

कमेंट्स में कई लोग इसकी तारीफ कर रहे हैं, लेकिन कुछ लोगों का कहना है कि भारतीय बच्चों में साफ-सफाई और सार्वजनिक जगहों की जिम्मेदारी लेने की आदत छोटी उम्र से ही डालनी चाहिए. एक यूजर ने कहा, "बच्चों को ये सीख बहुत ज़रूरी है. इससे नई पीढ़ी में अपने आस-पास की जगहों, चाहे वो उनका घर हो या पार्क हो, जिम्मेदारी लेने की भावना पैदा होगी. ये बात अफसोस है कि ज़्यादातर युवा आज सार्वजनिक जगहों के प्रति जागरूक नहीं हैं." दूसरे यूजर ने लिखा, "ये आइडिया तो कमाल है, लेकिन स्कूलों से पहले हमें ये सब घर पर ही शुरू करना चाहिए."

Read More
{}{}