trendingNow11824556
Hindi News >>गैजेट्स
Advertisement

X (Twitter) DP में तिरंगा लगाते ही होगा ये बड़ा बदलाव, अभी तक नहीं ट्राई किया तो तुरंत करें चेक

'X' Tricolour DP: पीएम मोदी ने लोगों से अपील की थी कि आप सभी यूजर्स अपनी X (ट्विटर) डीपी को तिरंगे में बदलें, लेकिन जब यूजर्स ने ऐसा किया तो उनके अकाउंट में एक बड़ा बदलाव हो गया. 

X (Twitter) DP में तिरंगा लगाते ही होगा ये बड़ा बदलाव, अभी तक नहीं ट्राई किया तो तुरंत करें चेक
Stop
Vineet Singh|Updated: Aug 14, 2023, 04:27 PM IST

'X' Tricolour DP Changing: भारत इस साल अपना 77 स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाने जा रहा है और इस मौके को खास बनाने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने 13 अगस्त को सभी एक्स (पूर्व में ट्विटर) उपयोगकर्ताओं से अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स में डिस्प्ले पिक्चर (डीपी) को तिरंगे में बदलने का आग्रह किया है. ये आग्रह हर घर तिरंगा की तर्ज पर किया गया है, ऐसे में सभी सोशल मीडिया यूजर्स ऐसा ही कर रहे हैं. हालांकि ऐसा करने के बाद X (Twitter) यूजर्स के प्रोडाइल में लगा हुआ ब्लू टिक बैज गायब हो जा रहा है. इस बात से काफी X (Twitter) यूजर्स घबरा गए हैं लेकिन इन्हें इसके बारे में पूरी सच्चाई नहीं पता है जिसके बारे में हम बताने जा रहे हैं. 

पीएम मोदी ने दिया था सोशल मीडिया यूजर्स से आग्रह 

31 जुलाई को अपने आखिरी मन की बात संबोधन के दौरान, पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि सरकार देश के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले बहादुरों को सम्मानित करने के लिए "मेरी माटी मेरा देश" अभियान शुरू कर रही है. इस अभियान के इसके तहत, पौधों के अलावा भारत के विभिन्न हिस्सों से मिट्टी के 7,500 कलश दिल्ली लाए जाएंगे और राष्ट्रीय युद्ध स्मारक के पास अमृत वाटिका विकसित करने के लिए उपयोग किए जाएंगे. 

प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि पिछले स्वतंत्रता दिवस पर पूरा देश "हर घर तिरंगा अभियान" के लिए एक साथ आया था. उन्होंने कहा, "इसी तरह इस बार भी हमें हर घर में तिरंगा फहराना है और इस परंपरा को जारी रखना है." पीएम मोदी ने सोशल मीडिया अकाउंट्स की डिस्पले इमेज को तिरंगे में बदलने का आग्रह भी किया था लेकिन जब लोगों ने ऐसा करना शुरू किया तो उनकी टि्वटर प्रोफाइल पर लगा हुआ ब्लू चमार गायब होने लगा. ऐसा होने के बाद काफी सारे यूजर्स डर गए लेकिन ऐसे मैं आपको घबराने की जरूरत नहीं है. दरअसल एक्स यानी टि्वटर के नियम के अनुसार जब यूजर अपनी प्रोफाइल पिक्चर को बदलता है तो उसे मिला हुआ ब्लू टिक मार्क हटा दिया जाता है लेकिन यह कुछ समय के लिए रहता है और जैसे ही कंपनी यूजर का प्रोफाइल रिव्यु कर लेती है इस चमार को वापस कर दिया जाता है. हालांकि इस प्रक्रिया में कितना समय लगता है इस बारे में अभी तक कोई भी जानकारी नहीं है.

Read More
{}{}