trendingNow11848054
Hindi News >>गैजेट्स
Advertisement

इस डायरेक्शन में लगा दें Wifi Router, धुआंधार स्पीड में चलने लगेगा इंटरनेट, आज ही ट्राई करके देखें

Wifi Router Direction: इस डायरेक्शन में वाईफाई राउटर लगाना इसकी स्पीड को 4 गुना तक बढ़ा सकता है, ज्यादातर लोगों को इसका अंदाजा नहीं रहता है. 

इस डायरेक्शन में लगा दें Wifi Router, धुआंधार स्पीड में चलने लगेगा इंटरनेट, आज ही ट्राई करके देखें
Stop
Vineet Singh|Updated: Aug 30, 2023, 02:43 PM IST

Direction for Wifi Router: अगर आपने इंटरनेट के लिए घर में एक हाई स्पीड वाला फाइबर कनेक्शन ले रखा है लेकिन इसे लगवाने के बाद भी अच्छी स्पीड नहीं मिल रही है तो जाहिर सी बात है आपको काफी परेशानी होगी. ऐसा कई मामलों में देखा गया है जब अच्छा कनेक्शन होने के बावजूद भी इंटरनेट स्पीड काफी स्लो रहती है. ऐसे में ग्राहकों को काफी परेशान होना पड़ता है और उन्हें समझ नहीं आता है कि आखिर लगातार ऐसा क्यों हो रहा है. अगर आप भी अच्छी इंटरनेट स्पीड चाहते हैं और वाई-फाई की वजह से आपको परेशान होना पड़ रहा है तो आज हम आपको वाई-फाई राउटर लगाने का सही डायरेक्शन बताने जा रहे हैं जिससे आप पलक झपकते ही इसकी स्लो स्पीड को सुपरफास्ट बना सकते हैं.

इन डायरेक्शंस में मिलती है सबसे तूफानी इंटरनेट स्पीड 

ऊंचाई पर: अगर आप अपने घर में वाईफाई राउटर लगाने का डायरेक्शन चुन चुके हैं तो आपको कोशिश करनी चाहिए कि इसे थोड़ी से ऊंचाई पर लगाना चाहिए जिससे घर में रखे हुए किसी अप्लायंस, अलमारी, या फिर किसी अन्य रुकावट की वजह से नेटवर्क कवरेज में कोई समस्या नहीं आएगी. 

हॉल एरिया में: अगर आपने अपने घर में लगे हुए वाईफाई का राउटर हॉल एरिया में लगवाया है तो यह मान के चलिए की आपके पूरे घर में तकरीबन हर कोने में इंटरनेट की जोरदार स्पीड मिलने वाली है. दरअसल खुले एरिया में वाईफाई राउटर लगवाने का सबसे बड़ा फायदा यह होता है कि वाई फाई की रेंज बढ़ जाती है और हर कमरे में अच्छी कनेक्टिविटी मिलती है. वही आप अगर किसी कमरे में वाईफाई का राउटर लगवा दें हैं तो जरूरी नहीं है कि बाकी कमरों में या घर के अन्य हिस्सों में वाईफाई का सिग्नल मिले. ऐसे मैं आपको अगर अच्छी कनेक्टिविटी चाहिए तो आप हॉल एरिया में वाईफाई राउटर जरूर लगवाएं.

मिड फ्लोर पर: अगर आप 3 मंजिला या उससे भी ऊंचे मकान में रहते हैं और आपको अपने घर के हर फ्लोर पर बेहतरीन कनेक्टिविटी चाहिए होती है तो आपको वाईफाई राउटर की लोकेशन का बेहद ही खास ध्यान रखना पड़ता है. अगर आप वाईफाई राउटर की लोकेशन को सही जगह पर सेट करते हैं तो यह मान कर चलिए कि आपके बहुमंजिला घर में भी तकरीबन हर फ्लोर पर अच्छी इंटरनेट कनेक्टिविटी मिलेगी. आपको ऐसा करने के लिए ज्यादा मशक्कत करने की जरूरत नहीं है. आपको बस इतना करना है कि अगर आपका घर बहुमंजिला है तो कई मंजिलों में से आपको बीच वाले फ्लोर को चुनना है जहां पर आप वाईफाई का राउटर लगवा सकते हैं. दरअसल इससे यह होता है कि ऊपर वाले फ्लोर और नीचे वाले फ्लोर दोनों ही जगह पर अच्छी इंटरनेट कनेक्टिविटी मिलती है जिससे पूरे घर में इंटरनेट चला पाना काफी आसान हो जाता है. अगर आप भी ऐसे घर में रहते हैं और आपको घर के हर कोने में इंटरनेट कवरेज चाहिए तो हमेशा बीच वाले फ्लोर पर ही वाईफाई का राउटर लगवाना चाहिए.

Read More
{}{}