trendingNow11976207
Hindi News >>गैजेट्स
Advertisement

iPhone 15 Pro में हो रही ओवरहीटिंग तो आज ही बदल डालें ये आदतें, नजरअंदाज करना पड़ेगा भारी

iPhone 15 Pro: आपने अगर iPhone 15 Pro खरीदा है और उसमें ओवरहीटिंग हो रही है तो इसके पीछे ये वजहें हो सकती हैं. आपको अगर इनके बारे में जानकारी हो तो ये समस्या दूर की जा सकती है.   

iPhone 15 Pro में हो रही ओवरहीटिंग तो आज ही बदल डालें ये आदतें, नजरअंदाज करना पड़ेगा भारी
Stop
Vineet Singh|Updated: Nov 24, 2023, 02:04 PM IST

iPhone 15 Pro: एप्पल आईफोन 15 प्रो की भारत में कीमत तकरीबन डेढ़ लाख रुपये के आसपास है. आपको बता दें कि आईफोन 15 जब लॉन्च हुआ था उस समय इसमें ओवरहीटिंग की समस्या देखने को मिल रही थी, हालांकि बाद में कंपनी ने अपडेट जारी करके इस समस्या को ठीक कर लिया था. अगर आपके पास भी आईफोन 15 प्रो मॉडल है और आपको अभी तक इसमें ओवरहीटिंग की समस्या महसूस हो रही है तो आज हम आपको उन गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी वजह से ये समस्या हो रही है. 

हैवी ड्यूटी स्मार्टफोन कवर

आईफोन 15 प्रो को डैमेज से बचने के लिए लोग इस पर कवर लगाते हैं लेकिन कई बार यह कवर इतना हैवी हो जाता है कि इसकी वजह से स्मार्टफोन से निकलने वाली हीट एक जगह इकट्ठा होने लगती है और फोन जरूरत से ज्यादा गर्म हो जाता है. ऐसे में आपको ध्यान रखना चाहिए की सिलिकॉन कर ही अपने स्मार्टफोन पर लगे इससे फोन में ओवरहीटिंग नहीं होगी.

जरूरत से ज्यादा गेमिंग

अगर आप स्मार्टफोन पर घंटे तक गेम खेलते रहते हैं तो आपको सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि लंबे समय तक ऐसा करने की वजह से भी आपका आईफोन 15 प्रो जरूरत से ज्यादा गर्म हो सकता है. आपको कोशिश करनी चाहिए कि गेमिंग जितनी कम हो सके उतनी कम गेमिंग फोन पर की जाए इससे हीटिंग की समस्या दूर हो सकती है.

स्टोरेज फुल होना

अगर आपके फोन की स्टोरेज फुल हो गई है और आप इसे क्लियर नहीं कर रहे हैं तो यकीन मानिए इसकी वजह से आपका फोन में हीटिंग की समस्या देखने को मिल सकती है. समस्या से बचने का सिर्फ यही तरीका है कि प्रोसेसर पर काम से कम दबाव डाला जाए और ऐसा सिर्फ तभी हो सकता है जब आपका फोन की स्टोरेज क्लियर हो जाए.

Read More
{}{}