trendingNow11859011
Hindi News >>गैजेट्स
Advertisement

पसंद नहीं आ रहा Video का बैग्राउंड? इन Apps की मदद से एक मिनट में कर सकते हैं रिमूव

Video Background: वीडियो अगर शूट हो चुका है और उसका बैकग्राउंड आपको पसंद ना आए तो अब आप बड़ी ही आसानी से उसे रिमूव करके उसकी जगह दूसरा बैकग्राउंड लगा सकते हैं. 

पसंद नहीं आ रहा Video का बैग्राउंड? इन Apps की मदद से एक मिनट में कर सकते हैं रिमूव
Stop
Vineet Singh|Updated: Sep 06, 2023, 09:28 PM IST

Video Background Remover: पहले ऐसा होता था जब आप अपने फोन से कोई वीडियो शूट कर लेते थे और बाद में जब उसे देखते थे तो आपको वीडियो का बैग्राउंड आपको पसंद नहीं आता था. ऐसे में आपको वही वीडियो इस्तेमाल करना पड़ता था, हालांकि जैसे ही AI की एंट्री एडिटिंग डिपार्टमेंट में हुई है वैसे ही ये समस्या भी अब तकरीबन दूर हो गई है. दरअसल AI की मदद से अब किसी भी वीडियो के बैग्राउंड को प्रोफेशनल स्टाइल में रिमूव किया जा सकता है और आप इसकी जगह पर एक नया बैग्राउंड इस्तेमाल कर सकते हैं. आज हम आपको ऐसे कुछ ऐप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो AI की मदद लेकर किसी भी वीडियो का बैकग्राउंड रिमूव कर सकते हैं.  

Wondershare Filmora

फिल्मोरा वीडियो एडिटर एक बेहतरीन वीडियो एडिटिंग सॉफ्टवेयर है जो वीडियो बैकग्राउंड को आसानी से हटाने में आपकी मदद कर सकता है. यह न केवल विभिन्न प्रकार के वीडियो इफेक्ट और टेम्पलेट ऑफर करता है बल्कि आपको अपने वीडियो को YouTube और Vimeo जैसे सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर साझा करने में पावर भी देता है. 

आपको बता दें कि अपने नए फीचर AI पोर्ट्रेट के साथ, Filmora V10.5 केवल एक क्लिक में हरे रंग की स्क्रीन के बिना भी आपके वीडियो में मौजूद अनवांटेड बैकग्राउंड को रिमूव कर सकता है जिसमें पलक झपकने जितना समय लगता है. आपने सही सुना, बैकग्राउंड को मैनुअली एडिट करने में या ग्रीनस्क्रीन का उपयोग करने की अब आपको कोई जरूरत नहीं है. बस एक क्लिक करें और आप रिजल्ट देखने के बाद हैरान रह जाएंगे. 

VSDC Video Editor

VSDC एक वीडियो एडिटिंग सॉफ्टवेयर है जिसमें बैकग्राउंड रिमूवर, मर्ज वीडियो फ़ाइल, कट, ज़ूम, इफेक्ट्स, ऑडियो और बहुत सारे दमदार फीचर्स एक ही जगह पर मिल जाते हैं. इस टूल में आपके वीडियो को प्रोफेशनल तरीके से एडिट करने का मौका मिलता है. इसमें एक मल्टी कलर्ड क्रोमा की भी शामिल है. बस टाइमलाइन पर जाएं और सीन 0 टैब पर क्लिक करें, हरे बटन पर क्लिक करें जो टॉप पोर्शन पर ऑब्जेक्ट ऐड करने को कहता है. अब, उस वीडियो फ़ाइल का चयन करें जिसका इस्तेमाल वीडियो बैकग्राउंड बदलने के लिए किया जाएगा. अब, जब आप नई फ़ाइल का चयन करते हैं तो विजुअल पर एक नया फ्रेम होगा और इसे बैकग्राउंड के रूप में स्टिक करने के लिए, आपको राइट-क्लिक करना होगा और आपके द्वारा सुने गए बैकग्राउंड को एडजस्ट करने के लिए ऑर्डर सेलेक्ट करें- इसके बाद नीचे एक लेयर का सेलेक्शन करना होगा. 

Read More
{}{}