trendingNow11936846
Hindi News >>गैजेट्स
Advertisement

कैसे मार्केट रेट से इतनी कम कीमत पर ई-कॉमर्स प्‍लेटफॉर्म बेचते हैं सामान, आज ही जान लें हकीकत

Online Shopping on Discount: अभी ई-कॉमर्स साइट्स पर फेस्टिव सीजन डील्स ऑफर की जा रही हैं. इन डील्स में ग्राहकों को प्रोडक्ट्स काफी भारी डिस्काउंट के साथ ऑफर किया जा रहे हैं जिसका फायदा हर कोई ले सकता है.  

कैसे मार्केट रेट से इतनी कम कीमत पर ई-कॉमर्स प्‍लेटफॉर्म बेचते हैं सामान, आज ही जान लें हकीकत
Stop
Vineet Singh|Updated: Oct 30, 2023, 04:34 PM IST

Online Shopping Sites: फेस्टिव सीजन या किसी खास मौके पर ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स आपको भयंकर डिस्काउंट ऑफर करने लगते हैं. यह डिस्काउंट कई बार 70 और 80 परसेंट तक चला जाता है. हालांकि इस डिस्काउंट के पीछे क्या वजह है और कैसे मार्केट रेट से इतनी कम कीमत पर प्रोडक्ट्स को बेचा जाता है यह बात हर कोई जानना चाहता है. इसी सवाल का जवाब आज हम आपके लिए लेकर आए हैं इसके बारे में आपको जानकारी होनी चाहिए.

रिफर्बिश्ड सामान बेचकर

कई बार इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स जो काफी ज्यादा सस्ते दाम में बेचे जाते हैं वह असल में रिफर्बिश्ड होते हैं. जिसका मतलब यह हुआ कि कुछ प्रोडक्ट्स जो खराब हो जाते हैं और कंपनी उन्हें दुबारा रिपेयर करके बेचती है. ऐसे ही प्रोडक्ट्स कई बार ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स पर बेचे जाते हैं और उनकी कीमत में भारी कटौती की जाती है.

बैंकों के साथ पार्टनरशिप

ई-कॉमर्स कंपनियों कई बड़े बैंकों के साथ पार्टनरशिप कर लेती है और उनके कार्ड से खरीदारी करने पर प्रोडक्ट्स पर ₹5000 से लेकर ₹10000 तक का डिस्काउंट मिल जाता है. फेस्टिव सीजन पर ऐसा सबसे ज्यादा देखने को मिलता है और इससे ग्राहकों की काफी ज्यादा बचत हो जाती है.

पुराना स्टॉक क्लियर करके

कई बार सेलर्स जब अपने प्रोडक्ट को बेच नहीं पाते हैं तब वह इन्हें ई-कमर्स वेबसाइट्स पर लिस्ट करवा देते हैं और इन पर तगड़ा डिस्काउंट देते हैं जिससे ग्राहकों को कम दाम में प्रोडक्ट मिल जाते हैं और सेलर्स का भी नुकसान होने से बच जाता है.

Read More
{}{}