trendingNow11940247
Hindi News >>गैजेट्स
Advertisement

कार के अगले हिस्से में ग्रिल केज लगाना जानलेवा? क्यों दी जाती है ऐसा नहीं करने की सलाह

Car Care Tips: सेफ्टी के नाम पर अगर आपने भी अपनी कार के फ्रंट में कोई मेटल ग्रिल लगवा रखी है तो यकीन मानिए ये बेहद ही खतरनाक साबित हो सकता है. 

कार के अगले हिस्से में ग्रिल केज लगाना जानलेवा? क्यों दी जाती है ऐसा नहीं करने की सलाह
Stop
Vineet Singh|Updated: Nov 01, 2023, 09:16 PM IST

Car Grill Cadge: कार के आगे सेफ्टी ग्रिल लगवाना आजकल काफी ट्रेंडिंग है, दरअसल सेफ्टी ग्रिल को कार की बॉडी को सुरक्षित रखने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. हालांकि इसके कई बुरे परिणाम भी होते हैं. अगर आपने भी अपनी कार में इसे लगवाया है तो आपको इसके बारे में जानकारी होनी चाहिए. इसे SUVs में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है, हालांकि ये कितना खतरनाक साबित हो सकती है इस बारे में आज हम आपको बताएंगे.  

आखिर क्यों सेफ्टी ग्रिल को नहीं लगना चाहिए

आजकल की जितनी करें मार्केट में मौजूद है उन सभी में एयरबैग के साथ ही कई अन्य सेफ्टी फीचर्स भी ऑफर किए जाते हैं जिनमें क्रैश डिटेक्शन और डिस्टेंस मॉनिटरिंग जैसी टेक्नोलॉजी भी शामिल है.

जब आप अपने गाड़ी के फ्रंट एरिया में सेफ्टी ग्रिल वगैरह लगा लेते हैं तो इसकी वजह से जब एक्सीडेंट होता है उसे दौरान एयरबैग के सेंसर काम नहीं करते हैं और आपका एक्सीडेंट होने के दौरान एयरबैग खुलता नहीं है.

ऐसी स्थिति में आप बुरी तरह से जख्मी हो सकते हैं और कई बार तो यह एक्सीडेंट इतना खतरनाक होता है कि आपको गंभीर चोटे भी आ सकती है.

इसके अलावा सेफ्टी ग्रिल लगाने की वजह से कई बार ऑटोनॉमस कारों में डिस्टेंस प्रेडिक्शन जैसी तकनीक काम नहीं करती हैं और आप इन पर भरोसा करते हैं और कई बार कर चलाने के दौरान लापरवाह हो जाते हैं और उसे दौरान यह तकनीक आपको एक्सीडेंट से नहीं बचा पाती है.

Read More
{}{}