Hindi News >>गैजेट्स
Advertisement

Google Earth पर दिखा ऐसा भयानक मंजर, दोबारा Open करने से पहले सौ बार सोचेंगे यूजर्स

Google Earth: गूगल अर्थ का इस्तेमाल करते समय यूजर्स को कुछ ऐसी रहस्यमयी लोकेशंस दिखीं जिन्हें देखने के बाद कोई भी डर सकता है. आज हम आपको ऐसी चुनिंदा लोकेशंस के बारे में बताने जा रहे हैं. 

Google Earth पर दिखा ऐसा भयानक मंजर, दोबारा Open करने से पहले सौ बार सोचेंगे यूजर्स
Stop
Vineet Singh|Updated: Aug 20, 2023, 08:34 AM IST

Google Earth App: अगर आप गूगल अर्थ का इस्तेमाल करते हैं तो आपको पता होगा कि कैसे आप इस पर दुनिया की तमाम लोकेशंस घूम सकते हैं. इन लोकेशंस पर आपको बेहतरीन एक्सपीरियंस मिलता है और ऐसा लगता है मानो आप वहीं पर हैं. हालांकि कई बार आपका नई लोकेशन को जानने और समझने का प्लान धारा का धरा रह जाता है. दरअसल कुछ यूजर्स को गूगल अर्थ का इस्तेमाल करते समय ऐसे वियर्ड एक्सपीरियंस हुए हैं जिनके बारे में सोंचना भी किसी को डरा सकता है. दरअसल गूगल अर्थ का इस्तेमाल करते समय यूजर्स को कुछ ऐसी रहस्यमयी लोकेशंस दिखीं जिन्हें देखने के बाद कोई भी डर सकता है. आज हम आपको ऐसी चुनिंदा लोकेशंस के बारे में बताने जा रहे हैं. 

72°32'27"S 31°19'23"E

आपको बता दें कि ये लोकेशन उस इलाके में है जहां हर वक्त बर्फ जमी रहती है. ये लोकेशन इसलिए भी ज्यादा अजीब है क्योंकि यहां पर अभी तक कोई गया नहीं है और जो भी जानकारी सामने आई है वो गूगल अर्थ से ही सामने आई है. आपको बता दें कि ये लोकेशन इसलिए डरावनी है क्योंकि यहां बर्फ के नीचे एक बॉडी दबी हुई है जो किसी इंसान की है लेकिन किसी को भी नहीं पता यह बॉडी किसकी है और यहां पर कैसे आई. बस हम इतना जानते हैं कि अगर आप गलती से इस लोकेशन पर पहुंच जाते हैं तो आपको डर जरूर लग जाएगा. इस लोकेशन के बारे में शायद ही किसी को जानकारी होगी लेकिन जब हमने मैप में इसे सर्च किया तब जो नजारा हमें दिखाई दिया वह बेहद ही डरावना था.

Le Serpent d'Ocean

आपको बता दें कि ये एक बेहद ही हैरान करने वाली लोकेशन है और इसे एस्टुएर कला प्रदर्शनी के हिस्से के रूप में 2012 में शुरू किया गया था जिसका नाम Le Serpent d'Ocean है, अगर आप गूगल अर्थ पर इस लोकेशन को सर्च करते हैं तो आपको एक विशालकाय सांप का कंकाल नजर आता है जो असलियत में है लेकिन ये कंकाल मेटल का बना हुआ है और एक आर्ट स्कल्प्चर है जो आपको डरा भी सकता है लेकिन जब आप इसकी असलियत जान लेंगे तब आपको इससे डर नहीं लगेगा. इसे चीनी-फ्रांसीसी कलाकार हुआंग योंग पिंग द्वारा बनाया गया था. इसका आकार 130 मीटर लंबा है. जब ज्वार आया होता है उस समय इसे सैटेलाइट से देखा जा सकता है. इस ढांचे को मेटल से तैयार किया गया है और उसे फ्रांस के तटीय इलाके में रखा गया है. 

{}{}