trendingNow11899507
Hindi News >>गैजेट्स
Advertisement

डोमेस्टिक फ्लाइट्स पर बंपर डिस्काउंट! पूरी फैमिली के साथ महज कुछ हजार खर्च करके होगा सफर

Domestic Flight: Cheapest Flight: अब ऑनलाइन ही आप सबसे सस्ती फ्लाइट टिकट सर्च कर सकते हैं और उसे बुक करके देश के किसी भी हिस्से में किफायती कीमत में घूमने का लाभ ले सकते हैं.  

डोमेस्टिक फ्लाइट्स पर बंपर डिस्काउंट! पूरी फैमिली के साथ महज कुछ हजार खर्च करके होगा सफर
Stop
Vineet Singh|Updated: Oct 04, 2023, 10:49 AM IST

Domestic Flight Booking: Cheapest Flight Online: फेस्टिव सीजन अब बस शुरू ही होने वाला है, ऐसे में लोग देश के अलग अलग हिस्सों में सफर करने लगते हैं. समय बचाने के लिए काफी सारे लोग फाइट से भी ट्रैवेल करते हैं. हालांकि पीक सीजन में फ्लाइट्स के टिकट काफी महंगे हो जाते हैं. अब तक आपके पास महंगे टिकट्स बुक करने या फिर सफर पर जाने के अलावा कोई ऑप्शन नहीं हुआ करता था, हालांकि ये अब बीते जमाने की बात हो गई है. अगर आप डोमेस्टिक फ्लाइट से सफर करना चाहते हैं और आपका बजट कम है तो आज हम आपको ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप बड़ी ही आसानी से सस्ते डोमेस्टिक फ्लाइट टिकट्स की बुकिंग कर सकते हैं. 

आज हम आपको एक वेबसाइट के बारे में बताने जा रहे हैं जहां से आप मार्केट की सबसे सस्ती फ्लाइट की टिकट बुक कर सकते हैं दरअसल इस वेबसाइट का नाम skyscanner.co.in है. जब आप इस वेबसाइट पर जाकर अपनी फ्लाइट के बारे में जानकारी हासिल करते हैं तब आपके सामने एक नहीं बल्कि मार्केट की तमाम फ्लाइट्स की डिटेल सामने आ जाती है. आपको अलग-अलग टाइमिंग और अलग-अलग कैपेसिटी वाली फ्लाइट्स दिखाने लगती हैं जिनमें से आप अपनी पसंदीदा फ्लाइट को मिनटों में बुक कर सकते हैं. जिस दिन आपको यात्रा करनी हो उस दिन को छोड़कर अगर आप फ्लाइट टिकट बुक करते हैं तो इनकी कीमतें इतनी कम रहती है कि आपको लगेगा कि आप ट्रेन के खर्च में ही फ्लाइट की टिकट बुक कर रहे हैं.

कैसे काम करती है यह वेबसाइट

दरअसल जिस वेबसाइट के बारे में हम आपको बता रहे हैं वह डीटेल्स के हिसाब से अलग-अलग वेबसाइट्स पर फ्लाइट्स को सर्च करती है और उनकी जानकारी आपके सामने ले आती है और इनमें ज्यादातर वो फ्लाइट्स होती हैं जो सबसे सस्ती होती हैं और इन्हें पैसेंजर्स सबसे ज्यादा पसंद करते हैं. अगर आपको यह स्कैम नजर आ रहा है तो ऐसा नहीं है क्योंकि स्काईस्कैनर वेबसाइट सच में सबसे सस्ते फ्लाइट की टिकट बुक करने में आपकी मदद करती है.

Read More
{}{}