trendingNow11869382
Hindi News >>Explainer
Advertisement

Apple Watch Series 9 को इशारों से कंट्रोल कर पाएंगे यूजर्स, पहली बार दिया जा रहा ऐसा फीचर

Apple Watch Series 9: Apple Event 2023 के दौरान लेटेस्ट स्मार्टवॉच Apple Watch Series 9 और Watch Ultra 2 को लॉन्च कर दिया गया है, इनमें कुछ ऐसे फीचर्स को शामिल किया गया है जो आपको हैरान कर देंगे. 

Apple Watch Series 9 को इशारों से कंट्रोल कर पाएंगे यूजर्स, पहली बार दिया जा रहा ऐसा फीचर
Stop
Vineet Singh|Updated: Sep 13, 2023, 01:52 PM IST

Apple Watch Series 9 new watch ultra 2 Features: Apple Watch Series 9 और Apple Watch Ultra 2 को मंगलवार (12 सितंबर) को कंपनी के 'वंडरलस्ट' इवेंट में लॉन्च कर दिया गया है. नई ऐप्पल वॉच सीरीज़ 9 का मॉडल काफी हद तक ऐप्पल वॉच सीरीज़ 8 के समान दिख रहा है. इसमें नए हार्डवेयर फीचर्स हैं जो बेहतर प्रदर्शन देने के लिए पेश किए गए हैं. Apple के नए वियरेबल्स में Apple S9 SiP (सिस्टम इन पैकेज) शामिल है. ऐप्पल वॉच सीरीज़ 9 को 41 मिमी और 45 मिमी आकार में पेश किया गया है, जबकि ऐप्पल वॉच अल्ट्रा को 49 मिमी आकार में लॉन्च किया गया है. इनमें WatchOS 10 सॉफ़्टवेयर वर्जन के लिए सपोर्ट ऑफर किया गया है. 

Apple वॉच सीरीज़ 9 के स्पेसिफिकेशन, फीचर्स

ऐप्पल वॉच सीरीज़ 9 में 41 मिमी और 45 मिमी केस ऑप्शन ऑफर किया गया है, पिछले वॉच सीरीज़ 7 और वॉच सीरीज़ 8 मॉडल की तरह, उनमें 2,000 निट्स तक की अधिकतम ब्राइटनेस भी ऑफर की गई है और ऑलवेज ऑन रेटिना डिस्प्ले भी इसमें शामिल किया गया है. एक बार चार्ज करने पर ये 18 घंटे तक की बैटरी लाइफ दे सकती है, ऐसा दावा कंपनी की तरफ से किया गया है. 

स्मार्टवॉच दूसरी पीढ़ी के अल्ट्रा वाइडबैंड (UWB) चिप के साथ नए Apple S9 SiP (पैकेज में सिस्टम) द्वारा संचालित है, ऐप्पल का दावा है कि नई चिप ऐप्पल वॉच सीरीज़ 8 की तुलना में 60 प्रतिशत तेज़ है. नया वियरेबल यूजर्स को को सिरी के माध्यम से अपने हेल्थ डेटा तक पहुंचने की अनुमति देता है, यह "डबल टैप" जेस्चर के साथ आता है जो यूजर्स को अपने अंगूठे और इंटेक्स फिंगर को एक साथ टैप करके कॉल का जवाब देने या समाप्त करने, टाइमर बंद करने, स्नूज़र अलार्म, संगीत को नियंत्रित करने, कैमरे तक पहुंचने और बहुत कुछ करने का फीचर ऑफर करता है. डिजिटल क्राउन और टैप्टिक इंजन द्वारा संचालित, डबल टैप फीचर यूजर्स को वॉच फेस से स्मार्ट स्टैक खोलने और स्टैक में विजेट के माध्यम से स्क्रॉल करने की भी अनुमति देगी. इसके अलावा, वियरेबल में यूजर्स को iPhone को पिंग करने की क्षमता भी होती है, इसे होमपॉड के साथ भी इंटीग्रेट किया जा सकता है.

ऐप्पल वॉच सीरीज़ 9 वॉचओएस 10 पर चलता है और नया ऑपरेटिंग सिस्टम रीडिजाइन ऐप्स, एक फ्रेश स्मार्ट स्टैक, नए वॉच फेस, नई साइक्लिंग और हाइकिंग फीचर्स और मेन्टल वेलनेस का सपोर्ट करने वाले टूल के साथ आता है, इसके अलावा, स्मार्टवॉच में क्वॉड कोर न्यूरल इंजन शामिल है जो पिछले वॉच सीरीज़ 8 मॉडल की तुलना में मशीन लर्निंग कार्यों को तेज़ी से करने में सक्षम है. 

Apple वॉच अल्ट्रा 2 के स्पेसिफिकेशन, फीचर्स

ऐप्पल वॉच अल्ट्रा 2 में बेहतर रेटिना डिस्प्ले के साथ 49 मिमी केस है जो 3,000 निट्स तक की अधिकतम ब्राइटनेस ऑफर करता है. ऐप्पल वॉच सीरीज़ 9 की तरह, लेटेस्ट ऐप्पल वॉच अल्ट्रा 2 भी कंपनी के कस्टम S9 SiP पर चलता है और इसमें कार्बन-न्यूट्रल ऑप्शन हैं. फ्लैगशिप स्मार्टवॉच ऑन-डिवाइस सिरी प्रोसेसिंग और बेहतर लोकेशन ट्रैकिंग जैसे दमदार फीचर्स सपोर्ट करती है.

Apple Watch Series 9 की कीमत 

Apple Watch Series 9 एलुमिनियम केस 41mm GPS: 41,900 रुपये 

Apple Watch Series 9 एलुमिनियम केस 41mm GPS + Cellular: 51,900 रुपये 

Apple Watch Series 9 एलुमिनियम केस 45mm GPS: 44,900 रुपये 

Apple Watch Series 9 एलुमिनियम केस 45mm GPS + Cellular: 54,900 रुपये 

Apple Watch Series 9 स्टेनलेस स्टील केस 41mm GPS + Cellular: 70,900 रुपये 

Apple Watch Series 9 स्टेनलेस स्टील केस 45mm GPS + Cellular: Rs 75,900

Apple unveils Apple Watch Ultra 2 - Apple

Watch Ultra 2 की कीमत 

Apple Watch Ultra 2 49mm GPS + Cellular: 89,900 रुपये 

Read More
{}{}