trendingNow11335842
Hindi News >>फूड
Advertisement

Mixed Vegetable Salad: खाने के साथ सर्व करें मिक्स्ड वेजिटेबल सलाद, नोट करें ये रेसिपी

Quick Salad Recipe: आज हम आपके लिए वेजीटेबल सलाद बनाने की रेसिपी लेकर आए हैं, जिसे आपको एक बार जरूर ट्राई करना चाहिए.

फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 04, 2022, 10:50 PM IST

Healthy Mixed Salad Recipe For Dieting: खुद को फिट और हेल्दी रखने के लिए अपनी लाइफस्टाइल को सही रखना बहुत अहम है, इसके लिए आपको हेल्दी फूड जिनमें अच्छी मात्रा में विटामिन, मिनर्ल्स पाए जाते हैं उनको अपनी डाइट का हिस्सा बनाना चाहिए. हेल्दी फूड में सबसे पहला ख्याल सलाद का आता है. इसे बनाना बहुत ही आसान है और ये काफी कम समय मे बनकर तैयार हो जाता है. आज हम आपके लिए मिक्स्ड वेजिटेबल सालाद की रेसिपी लेकर आए हैं. तो आइए रेसिपी की ओर बढ़ते हैं. 

आवश्यक सामग्री

इसे बनाने के लिए आपको टमाटर, पत्ता गोभी, शिमला मिर्च, गाजर, सिरका, शहद, नमक, मिर्च और दही की जरूरत पड़ेगी. इसे अगर आप डाइटिंग कर रहे हैं तो भी खा सकते हैं और ये आपके हेल्थ के लिए भी बहुत फायदेमंद है. आइए इसे बिना देर किए बनाना शुरू करते हैं.

ऐसे बनाएं वेजिटेबल सलाद रेसिपी

इसे बनाने के लिए सबसे पहले टमाटर को छोटे -छोटे टुकड़ों में काट लें और फिर ब्लेंडर में डालें, इसके अलावा काली मिर्च, नमक, शहद, दही और सिरका को भी ब्लेंडर में डालें. अब बाकी सब्जी जैसे की पत्ता गोभी, शिमला मिर्च, गाजर इन्हें काट लें और ठंडा होने के लिए फ्रिज में रख दें. जब बारीक कटी सब्जियां पूरी तरह से ठंडी हो जाएं तो उसे बाहर निकाल लें और उसे टमाटर और दही के पेस्ट के साथ मिला दें और बढ़ियां से मिक्स करें. सलाद तैयार है, आप इसे खाने के साथ भी आराम से खा सकते हैं. इसके साथ खाना खाने पर खाने का स्वाद और भी बढ़ जाता है.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}