Hindi News >>फूड
Advertisement

Dhaba Style Egg Curry Recipe: इस नए तरीके से बनाएंगे एग करी तो उंगलियां चाटते रह जाएंगे लोग, जानें रेसिपी

Instant Egg Recipies: आज हम आपके लिए अंडा करी की बिल्कुल ही आसान सी रेसिपी लेकर आए हैं, जो की पूरी तरह से ढाबा स्टाइल में बनाई गई है. आपको इस डिश को एक बार जरूर ट्राई करना चाहिए.

फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 02, 2022, 02:17 PM IST

 Easy Egg Curry Recipe: अंडा करी खाने में बहुत ही लाजवाब लगती है. लेकिन अगर इसे ढाबा स्टाइल में बनाया जाता है तो इसका स्वाद और भी बढ़ जाता है. ये चावल और रोटी दोनों के साथ ही अच्छी लगती है. आज हम आपके लिए इस डिश की बिल्कुल ही आसान सी रेसिपी लेकर आए हैं जो की पूरी तरह से ढाबा स्टाइल में बनाई गई है. आपको इस डिश को एक बार जरूर ट्राई करना चाहिए.

आवश्यक सामग्री

इस डिश को बनाने के लिए आपको कुछ अंडे, तेल, जीरा, राई, लौंग, तेज पत्ता, दही, इलायची, बड़ी इलायची, घी, दालचीनी, अदरक लहसुन पेस्ट, टमाटर, कसूरी मेथी, धनिया पाउडर, सूखी लाल मिर्च, लाल मिर्च पाउडर और गरम मसाला चाहिए होगा. तो आइए बिना किसी देर के इस लाजवाब करी को बनाना शुरू करते हैं.

ऐसे बनाएं अंडा करी

अंडा करी बनाने के लिए सबसे पहले कढ़ाई में तेल डालें और उसे गर्म कर लें. अब इसमें सूखी लाल मिर्च डाले और फ्राई कर लें, उसके बाद इसे मिक्सर में डालकर पीस लें और फिर निकाल कर रख लें. अब एक कढ़ाई में तेल गर्म करें और उसमें हल्दी डालें और फिर उसमें उबले हुए अंडों को डालें और अच्छे से फ्राई कर लें. फिर उसी कढ़ाई के बचे तेल में जीरा, राई, लौंग, तेज पत्ता, इलायची, बड़ी इलायची और लौंग डालकर भून लें. अब इसमें पिसे हुई सूखी लाल मिर्च का पेस्ट डालें और थोड़ा सा फ्राई कर लें. उसके बाद कटे प्याज डालें और इसे भी फ्राई करें. फिर कश्मीरी लाल मिर्च पाउडर, हल्दी पाउडर, धनिया पाउडर और नमक डालें और पका लें. लास्ट में टमाटर की प्यूरी डालें और लगभग 5 मिनट के लिए पकाएं. अब दही और थोड़ा पानी ऐड करें और सभी चीजों को सही से मिला लें और 10 मिनट के लिए ढक कर पका लें. लास्ट में उबले हुए अंडे डालें और मिक्स करें. अंडा करी तैयार है.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

{}{}