trendingNow11408594
Hindi News >>फूड
Advertisement

Diwali 2022: दिवाली में मुंह मीठा कराएं इन टेस्टी मिठाइयों से, बढ़ जाएगी त्योहार की रौनक

Best Diwali Sweets: इस बार दिवाली में परिवार वालों, दोस्तों और मेहमानों का मुंह मीठा इन मिठाइयों से कराएं. ये सभी खाने में बहुत टेस्टी लगते हैं. 

फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 24, 2022, 06:11 AM IST

Festive Season 2022: इस साल दिवाली 24 अक्टूबर को मनाई जाएगी. त्योहार के इस शुभ अवसर पर हम सभी अपने परिवार और दोस्तों से मिलकर उनका मुंह मीठा करवाते हैं. दिवाली और मिठाइयों का नाता बड़ा ही गहरा है क्योंकि दिवाली कभी भी मिठाइयों के बिना पूरी नहीं हो सकती है. परिवार वालों और दोस्तों से मिलते समय अगर आप उनका मुंह मीठा कराना चाहते हैं तो इन बेस्ट मिठाइयों से करा सकते हैं.

काजू कतली
दिवाली को बिना काजू कतली के कैसे मनाया जा सकता है. इसे बानाने के लिए पिसे हुए काजू और चाशनी से डो बना लें और फिर उसे ट्रे में डाल लें और मनचाहें आकार में काट लें. काजू कतली तैयार है.

गुलाब जामुन
गुलाब जामुन का नाम सुनते ही सबके मुंह में पानी आ जाता है. खोये की छोटी-छोटी गोली बना कर उसे गोल्डन होने तक फ्राई किया जाता है. उसके बाद गुलाब जामुन को चाशनी में डुबोया जाता है. दिवाली से कुछ दिन पहले ही गुलाब जामुन बना लें ताकि चाशनी अच्छे से खोये की गोली में एब्जॉर्ब हो जाए.

बेसन लड्डू
बेसन लड्डू खाने में बड़े ही टेस्टी लगते हैं. इसे बनाने के लिए शुद्द घी का यूज किया जाता है जिसकी वजह से इसका फ्लेवर बहुत ज्यादा बढ़िया आता है. आप इसे दिवाली में अपने दोस्तों और परिवार वालों के साथ खाकर त्योहार की रौनक और बढ़ा सकते हैं.

बर्फी 
बर्फी कई तरह के आकार और स्वाद में आती हैं. लेकिन इसे सबसे ज्यादा पसंद इलायची फ्लेवर के साथ किया जाता है. इसे दूध गाढ़ा कर के बनाया जाता है. आखिरी में इसमें बारीक कटा हुआ ड्राई फ्रूट्स और पीसी हुई चीनी डालकर मीठा किया जाता है.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}