trendingNow12036800
Hindi News >>Explainer
Advertisement

New Year 2024: नए साल का जश्न मनाइए लेकिन अंजलि को याद कर खुद पर काबू रखिए

Anjali Death Anniversary: नए साल का जश्न तो ठीक है, पर इस दिन अंजलि को जरूर याद करें. क्योंकि अंजलि के साथ जो हुआ वो किसी के साथ नहीं होना चाहिए. याद रखें अंजलि जैसे बहुत सारे लोग हर रोज अपने घर से निकलते हैं और कोई घर पर उनका इंतजार करता है.

New Year 2024: नए साल का जश्न मनाइए लेकिन अंजलि को याद कर खुद पर काबू रखिए
Stop
Vinay Trivedi|Updated: Dec 31, 2023, 08:56 AM IST

Kanjhawala Murder Case: नया साल (New Year) आ गया है. आप भी इसके लिए काफी एक्साइटेड होंगे. बहुत सारे लोगों ने न्यू ईयर की पार्टी (New Year Party) का प्लान भी बना लिया होगा. आज रात जश्न की फुल तैयारी होगी. दोस्तों से बातचीत करके आपने सब सेट भी कर लिया होगा. लेकिन जरा रुकिए. नए साल के जश्न में कहीं जाने से पहले दिल्ली की अंजलि को जरूर याद कर लीजिए. याद नहीं आ रहा ना कौन सी अंजलि? तो चलिए हम याद दिला देते हैं. हम उसी अंजलि की बात कर रहे हैं जिसे कथित रूप से नशे में धुत लोगों ने नया साल शुरू होते ही अपनी कार से दिल्ली की सड़कों पर करीब 14 किलोमीटर तक घसीटा था. नए साल के पहले दिन जब पूरी दुनिया जश्न में डूबी थी, तब 20 साल की अंजलि के हिस्से में बहुत बुरी मौत आई थी. नए साल का सुरूर तो ठीक है, पर थोड़ा संभलकर रहिए. आइए जानते हैं कि 31 दिसंबर और 1 जनवरी मध्य रात्रि में अंजलि के साथ कब, क्या और कैसे हुआ था?

नए साल पर जरा संभलकर

अक्सर जब लोग घर से निकलते हैं तो उनके घर वाले कहते हैं कि रास्ते में संभलकर जाना. सावधानी से चलना. आपको इसे हल्के में लेने की जरूरत नहीं है. क्योंकि सावधानी हटने पर दुर्घटना घट सकती है. अब बात उस अंजलि की कर लेते हैं, जिसे दूसरों की लापरवाही का खामियाजा भुगतना पड़ा. अंजलि अपने घर में अकेली थी जो रोटी की जुगत में नौकरी करती थी. घर में मां और छोटी बहन उसी के सहारे थे. लेकिन नए साल के पहले दिन वह हादसे का शिकार हुई और उसे जान गंवानी पड़ी.

उस रात अंजलि के साथ क्या हुआ था?

बता दें कि दिल्ली के कंझावला में पिछले साल 31 दिसंबर को शाम करीब 5 बजकर 10 मिनट पर आरोपियों ने रोहिणी में रहने वाले अपने दोस्त से बलेनो कार उधार मांगी थी. फिर रात 10 बजे वे रानीबाग में एक दुकान पर रुके और वहां शराब पी. इसके बाद वे मुरथल के लिए निकल गए. फिर देर रात करीब डेढ़ बजे पीसीआर को कॉल आई कि सुल्तानपुरी में एक लावारिस स्कूटी सड़क पर पड़ी है. जो डैमेज हो चुकी है.

कार से अंजलि को सड़क पर घसीटा

इसके बाद रात ढाई बजे पीसीआर को एक और कॉल आई कि अमन विहार में एक कार बॉडी को घसीटते हुए जा रही है. फिर 3 बजकर 24 मिनट पर पीसीआर को एक और कॉल आई कि एक कार बॉडी को घसीट रही है. इसके बाद सुबह करीब 4 बजकर 11 मिनट पर एक जोमैटो डिलीवरी बॉय ने पीसीआर को कॉल करके बताया कि कंझावला में हनुमान मंदिर के पास एक बॉडी लावारिस हालात में सड़क पर पड़ी हुई है. इसके बाद सुबह 5 बजे आरोपियों ने कार को उसके मालिक को वापस कर दिया.

कार के टायर में बुरी तरह फंसी अंजलि

हालांकि, बाद में कंझावला मर्डर केस में पुलिस ने अमित खन्ना, मिथुन कुमार, कृष्ण और मनोज मित्तल को गिरफ्तार किया. जो अभी जेल में बंद हैं. इनके अलावा तीन और लोगों को भी गिरफ्तार किया गया था. जिन्होंने इन लोगों को बचाने की कोशिश की थी. हालांकि, इन तीनों को अब बेल मिल चुकी है. जांच में सामने आया था कि इन आरोपियों ने करीब 14 किलोमीटर तक अंजलि को सड़क पर घसीटा था. करीब 2.30 घंटे तक ये लोग कार को इधर-उधर दौड़ाते रहे. लेकिन अंजलि कार के टायर में इतनी बुरी तरह फंसी थी कि वह निकल ही नहीं पाई.

सड़क पर बरतें एक्स्ट्रा सावधानी

गौरतलब है कि नए साल के पहले दिन अंजलि को इस दुनिया से गए हुए पूरा 1 साल हो जाएगा. इसलिए हम अपील करते हैं कि आप भी नए साल का जश्न मनाइए. पार्टी करिए. लेकिन सड़क पर चलते समय सावधानी जरूर बरतिए. क्योंकि घर पर कोई है जो आपका इंतजार कर रहा है. लापरवाही में कहीं ऐसा ना हो कि आप खुद या फिर आपकी वजह से कोई और हादसे का शिकार हो जाए.

Read More
{}{}