trendingNow11221077
Hindi News >>मनोरंजन
Advertisement

ये है शी की लाइफ, पम्मी ने किया बाबा का शिकार, भूमि के निशाने पर अब है नायक

अदिति पोहनकर शास्त्रीय संगीत के घराने से आती हैं. लेकिन फर्राटा दौड़ में चैंपियन थीं. उन्होंने ऐक्टिंग सीखी और मराठी फिल्म में ब्रेक मिला. बड़ी पहचान मिली ओटीटी पर शी और आश्रम जैसी वेबसीरीजों से. बोल्ड रोल ने उन्हें पहचान दिलाई.

ये है शी की लाइफ, पम्मी ने किया बाबा का शिकार, भूमि के निशाने पर अब है नायक
Stop
Ravi Buley|Updated: Jun 15, 2022, 07:03 PM IST

अदिति पोहनकर चर्चा में हैं. हाल में रिलीज वेबसीरीज एक बदनाम आश्रम-सीजन 3 में पम्मी के रूप में दर्शकों का दिल जीतने के बाद नेटफ्लिक्स की वेबसीरीज शी के सीजन 2 में नजर आने वाली हैं. 2014 में रितेश देशमुख के अपोजिट मराठी फिल्म लय भारी से करिअर शुरू करने वाली अदिति हिंदी में अभी सिर्फ दो वेबसीरीज में दिखी हैं और इंस्टाग्राम पर उनके चार लाख 88 हजार से अधिक फॉलोअर हैं. चाहे आश्रम में उनका पम्मी पहलवान वाला किरदार हो या फिर शी में साधारण पुलिस कॉन्सटेबल भूमिका परदेशी उर्फ भूमि का, उन्होंने अपने ग्लैमरस अंदाज से सबको प्रभावित किया है. आश्रम में बाबा निराला को चुनौती देने के बाद वह शी 2 में देश के दुश्मन नायक को ठिकाने लगाने की कोशिश करती दिखेंगी.

100 मीटर रेस से शुरू

मुंबई में जन्मी-पली-बढ़ी अदिति स्कूल के दिनों में फर्राटा दौड़ में बहुत तेज थीं और उन्होंने अपने राज्य महाराष्ट्र का प्रतिनिधित्व करते हुए 100 और 200 मीटर की रेस में मैडल जीते थे. लेकिन कला उनके खून में थी. उनकी दादी सुशीला पोहनकर और चाचा अजय पोहनकर हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीत में बड़ा नाम थे. उनके पिता सुधीर पोहनकर भी रंगमंच से जुड़े थे. नतीजा यह हुआ कि अदिति फर्राटा दौड़ से अभिनय की तरफ मुड़ गईं. उन्होंने कई ऐक्टिंग वर्कशॉप में हिस्सा लिया और सत्यदेव दुबे जैसे अभिनय गुरु की भी शिष्या रहीं.

फिल्मों में एंट्री

अदिति को घर में शास्त्रीय संगीत की शिक्षा भी मिली. जब वह मात्र आठ साल की थीं तो अभिनेता-निर्देशक मकरंद देशपांडे ने उन्हें अपनी फिल्म टाइम बॉय में रोल दिया. मराठी के दिग्गज निर्देशक निशिकांत कामत ने उन्हें बतौर हीरोइन 2014 में फिल्म लय भारी में ब्रेक दिया. जिसमें वह रितेश देशमुख की हीरोइन बनीं. 2017 में अदिति ने एक तमिल फिल्म की.

शी के लिए ऑडिशन

2018 में अदिति इम्तियाज अली से उनकी फिल्म लैला मजनूं की स्क्रीनिंग के दौरान मिलीं. तब वह शी की योजना बना रहे थे, जिसे उनके भाई साजिद अली डायरेक्ट करने वाले थे. साजिद को अदिति ने अपनी शो रील भेजी और उन्हें बुलावा आया. दो दिनों तक भूमि के रोल के लिए अदिति का ऑडिशन चला और उन्हें फाइनल किया गया. वहीं आश्रम के लिए दलित-पहलवान युवती के रोल में जब उन्हें चुना गया तो पहलवानी की ट्रेनिंग पहलवान संग्राम सिंह ने दी. संग्राम आने वाली 21 जुलाई को पायल रोहतगी के साथ विवाह बंधन में बंधने जा रहे हैं.

Read More
{}{}