trendingNow11297123
Hindi News >>टीवी
Advertisement

Actress Suicide: प्यार में मिला धोखा तो इस एक्ट्रेस ने कर ली खुदकुशी, 24 की उम्र में ही छोड़ दी दुनिया

Pratyusha Banerjee: बालिका वधू से घर-घर में अपनी पहचान बनाने वाली प्रत्युषा बैनर्जी आज अगर जिंदा होतीं तो पूरे 31 साल की हो जातीं. आइए जानते हैं एक्ट्रेस के बारे में.  

pratyusha banerjee
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 10, 2022, 05:17 PM IST

Pratyusha Banerjee Birthday: 'बालिका वधू' की 'आनंदी' बनकर लोगों के दिलों में पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस प्रत्युषा बैनर्जी की आज 31वीं बर्थ एनिवर्सरी है. एक्ट्रेस ने साल 2016 में इस दुनिया को अलविदा कह दिया था, लेकिन आज भी लोग उन्हें खूब याद करते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक्ट्रेस ने बॉयफ्रेंड से मिले धोखे की वजह से परेशान होकर खुदकुशी जैसा कदम उठाया था. लेकिन उनकी जिंदगी से कई ऐसी बातें जुड़ी हुई हैं, जिनके बारे में शायद ही किसी को पता होगा. तो चलिए आज प्रत्युषा बैनर्जी की बर्थ एनिवर्सरी के मौके पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ अनसुनी बातें-

2010 में बनी थीं 'आनंदी'

झारखंड के जमशेदपुर में जन्मी प्रत्युषा बैनर्जी बचपन से ही मॉडल और एक्ट्रेस बनना चाहती थीं और अपने सपने को पूरा करने के लिए वह मुंबई भी आई थीं. प्रत्युषा बैनर्जी ने अपने करियर की शुरुआत सीरियल 'रक्त संबंध' से की थी. इसके बाद वह 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' में भी नजर आई थीं. हालांकि उन्हें सबसे ज्यादा पहचान 'बालिका वधू' से मिली थी, जिसमें उन्होंने साल 2010 में आनंदी बनकर एंट्री की थी.

2016 में की खुदकुशी

प्रत्युषा बैनर्जी ने 1 अप्रैल, 2016 को खुदकुशी कर ली थी. एक्ट्रेस ने 24 वर्ष की उम्र में फांसी लगा ली थी. एक्ट्रेस के निधन से न केवल उनके फैंस, बल्कि पूरी टीवी इंडस्ट्री हैरान रह गई थी. क्योंकि उस दौरान प्रत्युषा बनर्जी अपने करियर के पीक पर थीं और उन्हें लोगों से खूब प्यार भी मिल रहा था. बताया जाता है कि प्रत्युषा बैनर्जी अपने बॉयफ्रेंड राहुल राज से मिले धोखे की वजह से परेशान थीं. एक्ट्रेस की बेस्ट फ्रेंड ने प्रेयर मीट के दौरान बताया था कि राहुल राज की एक्स गर्लफ्रेंड प्रत्युषा का काफी टॉर्चर कर रही थीं, दूसरी ओर राहुल राज भी उनका साथ नहीं दे रहे थे.

फ्रेंड का खुलासा

प्रत्युषा बैनर्जी की बेस्ट फ्रेंड लीना ने अपने एक बयान में कहा था कि आत्महत्या से एक दिन पहले करीब 3 बजे रात को एक्ट्रेस ने उन्हें फोन किया था. लीना का कहना था कि प्रत्युषा बुरी तरह रो रही थीं. वह राहुल के साथ शादी करके घर बसाना चाहती थीं.

 ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}