trendingNow12128891
Hindi News >>टीवी
Advertisement

'कुमकुम भाग्य' की 'प्रज्ञा' बनकर चमकी किस्मत, श्रीति झा से पहले कई एक्ट्रेसेस को ऑफर हुआ था रोल; कोई नहीं था राजी

Kumkum Bhagya Serial: 'कुमकुम भाग्य' सीरियल में प्रज्ञा का किरदार निभाकर एक्ट्रेस श्रीति झा घर-घर में पॉपुलर हो गई थीं. श्रीति झा आज अपना 38वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. इस मौके पर आइए जानते हैं एक्ट्रेस और उनके पॉपुलर सीरियल कुमकुम भाग्य के बारे में कुछ बातें...

श्रीति झा कुमकुम भाग्य सीरियल
Stop
Prachi Tandon|Updated: Feb 26, 2024, 02:29 PM IST

Kumkum Bhagya Sriti Jha Birthday: फेमस टीवी एक्ट्रेस श्रीति झा का जन्म 26 फरवरी 1986 को बिहार के बेगूसराय में हुआ था. बिहार के बेगूसराय से आने वालीं श्रीति झा ने 'कुमकुम भाग्य' में सीधी-सादी का प्रज्ञा का किरदार निभाकर घर-घर में अपनी पहचान बनाई है लेकिन क्या आप जानते हैं श्रीति झा से पहले 'प्रज्ञा' का किरदार कई एक्ट्रेसेस को ऑफर किया गया था. लेकिन कोई भी यह रोल निभाने के लिए राजी नहीं हुआ आइए, यहां जानते हैं कि कैसे श्रीति की झोली में 'प्रज्ञा' का किरदार आया. 

संस्कारी लड़की बनकर जीता फैंस का दिल!

श्रीति झा ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के वेंकटेश्वरा कॉलेज से ग्रेजुएशन किया है. ग्रेजुएशन के दिनों में एक्ट्रेस ड्रामा सोसाइटी से जुड़ी हुई थीं. एक्टिंग में रूचि होने की वजह से श्रीति ने कॉलेज के दिनों में ही ऑडिशन देने शुरू कर दिए थे. फिर एक्ट्रेस के हाथ 'धूम मचाओ' नाम का शो लगा. इस सीरियल में श्रीति ने एक शर्मिली लड़की का किरदार निभाया था. एंटरटेनमेंट रिपोर्ट्स की मानें तो जब 'कुमकुम भाग्य' बन रहा था, तो मेकर्स ने श्रीति से पहले कई एक्ट्रेस को शो ऑफर किया. इन एक्ट्रेसेस में देवोलीना भट्टाचार्जी, सानया ईरानी, जेनिफर विंगेट और आमना शरीफ का नाम बताया जाता है. लेकिन किरदार में फिट नहीं बैठने की वजह से सभी ने 'कुमकुम भाग्य' से हाथ पीछे खींच लिए और तब श्रीति झा को 'प्रज्ञा' का किरदार मिला. 

7 साल तक टीवी पर किया राज!

'कुमकुम भाग्य' सीरियल में श्रीति झा और शब्बीर अहलूवालिया की जोड़ी दर्शकों ने खूब पसंद की थी. 'कुमकुम भाग्य' में श्रीति एक संस्कारी, आदर्शों को मानने वाली एक सीधी-सादी लड़की के किरदार में थीं. तो वहीं शब्बीर एक गुस्सैल और बिगड़े हुए स्टार के किरदार में नजर आए थे. दोनों का टकराव, फिर दोस्ती और प्यार के रिश्ते की कहानी ने दर्शकों को खूब इंप्रेस किया था. हालांकि 7 साल के बाद 'कुमकुम भाग्य' की स्टोरी में लीप दिखाया गया और श्रीति-शब्बीर को रिप्लेस कर दिया गया था. 

Read More
{}{}