trendingNow12226441
Hindi News >>टीवी
Advertisement

CID: सालों तक दर्शकों के सिर से नहीं उतरा 'सीआईडी' का क्रेज, एक कहानी से दूसरी तक देखने में आता है मजा

Tv Show CID: 'कुछ तो गड़बड़ है दया...' ये डायलॉग तो आपको याद ही होगा. जी हां, आज हम इस सीरीज में अपको साल 1998 में शुरू हुए क्राइम, थ्रिलर शो 'सीआईडी' के बारे में बताने जा रहे हैं, जो सालों से टीवी की दुनिया और दर्शकों के दिलों पर राज कर रहा है. 

CID: सालों तक दर्शकों के सिर से नहीं उतरा 'सीआईडी' का क्रेज
Stop
Vandana Saini|Updated: Apr 28, 2024, 11:29 PM IST

Tv Show CID: एसीपी प्रद्युमन, दया और अभिजीत... ये तीन किरदार ऐसे हैं, जिनको कभी भुलाया नहीं जा सकता. ये तीनों किरदार एक ऐसे शो का हिस्सा है, जो सालों से टीवी की दुनिया से लेकर दर्शकों के दिलों पर राज कर रहा है. इस शो की शुरुआत साल 1998 में हुई थी. शो से जुड़ी कई यादें हैं, जिनमें शो के डायलॉग भी शामिल है, जिनमें सबसे फेमस 'कुछ तो गड़बड़ है दया...' है. इस शो के अब तक कई सीजन आ चुके हैं, लेकिन हर कहानी एक नए इंटरेस्ट के साथ आती है. 

इस शो 'सीआईडी' का सेट मुंबई में है. ये यह सीरीज सोनी टीवी पर पिछले 20 सालों से टेलीकास्ट हो रहा है और ये भारत की सबसे लंबी चलने वाली टेलीविजन सीरीज है, जिसको दर्शकों का भी खूब प्यार मिल रहा है. इस सीरीज का पहला एपिसोड जनवरी, 1998 को और आखिरी एपिसोड अक्टूबर, 2018 को टेलीकास्ट हुआ था. इतना ही वहीं, ये पहला ऐसा शो है, जिसने 1500 एपिसोड बनाए हैं और टेलीकास्ट किए हैं, जिसका 500वां एपिसोड 2008 को, 1,000वां 2013 को और 1,500वां 2018 को टेलीकास्ट हुआ था. 

शो में नजर आने वाले किरदार

बी.पी. सिंह के निर्देशन में बने ये शो सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन इंडिया पर टेलीकास्ट हुआ करता था. इस शो में शिवाजी साटम ने एसीपी प्रद्युमन की भूमिका निभाई है, जबकि आदित्य श्रीवास्तव ने सीनियर इंस्पेक्टर अभिजीत, दयानंद शेट्टी ने सीनियर इंस्पेक्टर दया की, दिवंगत एक्टर दिनेश फडनीस ने इंस्पेक्टर फ्रेडरिक (फ्रेडी) और नरेंद्र गुप्ता ने फोरेंसिक विशेषज्ञ डॉ. सालुंखे की भूमिका में नजर आए थे. इसके अलावा भी शो में कई बड़े कलाकार थे, जिन्होंने अपने-अपने किरदार में जान डाल दी थी. 

Yes Boss: 90 के दशक में दर्शकों पर खूब चला था इस सीरियल का जादू, हंसते-हंसते हो जाता था पेट में दर्द

शो की कहानी...

इस शो की थीम राज्य में होने वाले क्राइम पर आधारित था, जिसमें CID की टीम किसी भी मर्डर की इन्वेस्टिगेशन किया करती थी, जिसका संचालन एसीपी प्रद्युमन (शिवाजी साटम) करते हैं, जिनके साथ दया और अभिजीत उनका साथ दिया करते थे और मुख्य भूमिका में नजर आया करते थे. शो में अलग-अलग कहानियां दिखाई जाती थी और कई बार तो शो में हॉरर इफेक्ट्स भी डाले गए हैं. अगर आप भी इस शो को एक बार फिर देखना चाहते हैं तो यूट्यूब पर देख सकते हैं और क्राइम थ्रिल का मजा ले सकते हैं. 

Read More
{}{}