Hindi News >>टीवी
Advertisement

Umeed: मोटा चश्मा लगाए जब शाहरुख खान ने निभाया था एक बैंकर का किरदार, आज भी याद आता है शो

TV Show Umeed: शाहरुख खान ने अपने करियर की शुरुआत टीवी इंडस्ट्री से की थी. शाहरुख ने एक, दो या तीन नहीं, बल्कि कई टीवी शो में नजर आ चुके हैं. आज हम आपको 1989 में आए टीवी शो 'उम्मीद' के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी यादें आज भी लोगों के जेहन में ताजा है. 

मोटा चश्मा लगाए इस सीरियल में शाहरुख खान ने निभाया था बैंकर का किरदार
Stop
Vandana Saini|Updated: Apr 19, 2024, 10:15 PM IST

TV Show Umeed: बॉलीवुड से लेकर अपने फैंस के दिलों पर राज करने वाले शाहरुख खान ने अपने करियर की शुरुआत टीवी इंडस्ट्री से की थी. उन्होंने 80 के दशक में टीवी जगत में अपने कदम रखे थे और आगे बढ़ते रहे. शाहरुख खान, 'फौजी', 'सर्कस', 'दूसरा केवल', 'दिल दरिया' जैसे कई और शो में नजर आ चुके हैं और आज भी हम आपको उनके एक और यादगार सीरियल के बारे में बताने जा रहे हैं, जो साल 1989 में ही आया था. 

इस सीरियल को भी दर्शकों का बेहद प्यार मिला था. शो ने काफी लंबे समय तक टीवी पर दर्शकों का मनोरंजन किया था. इस शो में का नाम था 'उम्मीद'. शाहरुख खान ने इस सीरियल में एक बैंकर के किरदार में नजर आ रहे हैं, जिसको गांव के लोग 'बैंक बाबू' कह कर बुलाया करते थे. उस दौर में ये सीरियल दूरदर्शन पर आया करता था. सीरियल में शाहरुख एक मोटा चश्मा लगाए और मासूम से किरदार में नजर आए थे जिनको आज के समय पहचान पाना काफी मुश्किल होगा. 

शो में नजर आने वाले किरदार

इस शो को अपने दौर के टॉप एक्टर्स में शुमार दिग्गज कलाकार जॉय मुखर्जी ने डायरेक्ट किया था और साथ ही इस शो में उन्होंने काम भी किया था. शो में शाहरुख खान, जॉय मुखर्जी, मुश्ताक खान, दीप्ति नवल जैसे कई और कलाकार नजर आए थे. इस सीरियल की स्टोरी लाइन को बेहद पसंद किया गया था. शो के हर एक किरदार को दर्शकों का प्यार मिला था. जिन्होंने 90 का दशक और ये सीरिलय देखा है तो आज भी ये शो उन दर्शकों के जेहन में कहीं न कहीं अपनी यादें बनाए रखे हैं. 

Sea Hawks: समुद्र के जरिए होने वाली तस्करी, लूटपाट और क्राइम के ईद-गिर्द घूमती थी शो की कहानी, देखते ही देखते हो गया हिट

क्या थी सीरियल की कहानी? 

शाहरुख खान और जॉय मुखर्जी का ये सीरीयल 'उम्मीद' शो एक युवा बैंकर की कहानी है, जो बेहद ही साफ और दयालु दिल रखने वाला इंसान है. वो अपने करियर में सफल होने के साथ-साथ जरूरतमंद लोगों की मदद भी करना चाहता है. इस सीरियल के कई एपिसोड्स आए थे. इतना ही नहीं, इसके टाइटल ट्रैक को भी बेहद पसंद किया गया था, जिसको कुलदीप सिंह ने लिखा था. सीरियल का हर एपिसोड लगभग 25 मिनट लंबा होता था. अगर आर इस शो को देखना चाहते हैं तो यूट्यूब पर देख सकते हैं. 

{}{}