trendingNow12129935
Hindi News >>टीवी
Advertisement

Jassi Jaissi Koi Nahin: मोटा चश्मा, दांतों पर ब्रेसेज लगाए 'जस्सी' याद है आपको? 4 साल में ही शो ने बनाली थी जबरदस्त पहचान

Mona Singh TV Show: टीवी पर 21 साल पहले मोना सिंह ने एक टीवी शो से घर-घर में अपनी ऐसी पहचान बना ली थी कि लोग उनको उसी किरदार से जानने लगे थे. इस शो का नाम 'जस्सी जैसी कोई नहीं' था. ये शो केवल चार साल ही चला था, लेकिन आज भी मोना अपने इसी किरदार से लोगों के बीच जानी जाती हैं. 

मोटा चश्मा, दांतों पर ब्रेसेज लगाए 'जस्सी' याद है आपको? 4 साल में ही शो ने बनाली थी जबरदस्त पहचान
Stop
Vandana Saini|Updated: Feb 26, 2024, 10:42 PM IST

Mona Singh TV Show Jassi Jaissi Koi Nahin: टीवी इंडस्ट्री से लेकर बॉलीवुड तक का सफर तय करने वाली मोना सिंह आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. मोना सिंह ने अपने करियर में कई टीवी शो और फिल्मों में काम किया है. साथ ही मोना ने पिछले साल 2023 में 'काला पानी' से ओटीटी डेब्यू किया था, लेकिन मोना सिंह की शुरुआत ऐसी थी कि लोग उनको उसी किरदार से जाना-पहचाना करते थे. 

जब भी मोना सिंह कहीं नजर आती थी तो उनको यहीं कहा जाता था कि ये तो 'जस्सी' है. जी हां, मोना सिंह ने अपने करियर की शुरुआत 21 साल पहले 2003 में आए कॉमेडी, ड्रामा और रोमांटिक टीवी शो 'जस्सी जैसी कोई नहीं' से की थी. इस शो में मोना सिंह 'जस्सी' के किरदार में नजर आई थीं, जो आंखों पर मोटा चश्मा पहनती थी और दांतों पर ब्रेसेज लगाती थी. खास बात ये है कि इसी शो से मोना ने घर-घर में अपनी ऐसी पहचान बना ली थी कि लोग उनको उसी किरदार से जानने लगे थे. 

4 साल चला था मोना सिंह का 'जस्सी जैसी कोई नहीं'

इस शो से मोना ने 'जस्सी' बनकर टीवी के दर्शकों के दिल में खास जगह बना ली थी. ये शो लगभग 2003 से 2006 तक यानी 4 साल चला था और इन सालों में शो ने घर-घर में अपनी जबरदस्त पहचान बना ली थी. टोनी सिंह और इम्तियाज पंजाबी द्वारा निर्देशित और डीजे क्रिएटिव ग्रुप द्वारा निर्मित इस शो में अपूर्व अग्निहोत्री, परमीत सेठी, गौरव गेरा और नीना गुप्ता जैसे कई बड़े किरदार नजर आए थे. सभी के किरदारों को खूब पसंद किया गया था. इस शो से सभी स्टार्स ने अपने-अपने दमदार अभिनय से अपनी अलग पहचान बनाई थी. 

क्या थी शो की कहानी

'जस्सी जैसी कोई नहीं' मुख्य रूप से एक विदेशी टीवी शो 'Yo soy Betty, la fea' का हिंदी रीमेक शो था, जो जसमीत वालिया यानी 'जस्सी' के जीवन पर आधारित था. जस्सी मुंबई की एक मिडिल क्लास फैमिली की एक एक साधारण दिखने वाली लड़की थी, जो अपने पैरों पर खड़ी होना चाहती थी, लेकिन लोग हमेशा उसको उनके लुक को लेकर जज किया करते थे और उसको मजाक बनाया करते थे और एक दिन जस्सी की लाइफ में कोई ऐसा आता है, जो उसकी लाइफ बदल देता हैं. 

अवॉर्ड और नॉमिनेशन

वहीं, अगर शो को मिलने वाले अवॉर्ड और नॉमिनेशन के बारे में बात करें तो मोना सिंह का ये शो 10 बार 'इंडियन टेली अवार्ड्स' अपने नाम कर चुका हैं और 22 बार इसमें नॉमिनेट हो चुका है. इसके अलावा शो ने एक बार 'अप्सरा फिल्म प्रोड्यूसर्स गिल्ड अवार्ड्स' जीता और 3 बार इसके लिए नॉमिनेट हुआ. साथ ही इस शो को 3 बार 'भारतीय टेलीविजन अकादमी पुरस्कार' से भी नवाजा जा चुका है. 

Read More
{}{}