trendingNow12409171
Hindi News >>टीवी
Advertisement

KBC 16: नीरज चोपड़ा पर पूछे गए सवाल का जवाब नहीं दे पाईं शालिनी शर्मा, हाथ से निकले 50 लाख; क्या आप बता सकते हैं?

Kaun Banega Crorepati 16: दिल्ली की रहने वाली शालिनी शर्मा ने हाल ही में अमिताभ बच्चन के शो में नंगे पैर आकर सबको हैरान कर दिया. शालिनी ने बताया कि उनके लिए केबीसी का सेट किसी मंदिर से कम नहीं है और अमिताभ बच्चन उनके लिए भगवान से कम नहीं. 

Kaun Banega Crorepati 16
Stop
Vandana Saini|Updated: Sep 01, 2024, 06:33 AM IST

Kaun Banega Crorepati 16: कई दशकों से हिंदी सिनेमा और अपने फैंस के दिलों पर राज कर रहे सदी के महानयाक अमिताभ बच्चन के क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति 16' को दर्शकों का काफी प्यार मिल रहा है. शो के अब तक कई एपिसोड्स आ चुके हैं, जिनमें कंटेस्टेंट्स लाखों की राशि जीतकर निकले. शो के हालिया एपिसोड में एक ऐसी कंटेस्टेंट आईं, जिनकी कहानी सुनकर दर्शक और खुद अमिताभ बच्चन भी भावुक हो गए. ये कहानी है शालिनी शर्मा की, जो दिल्ली से मुंबई तक नंगे पैर सिर्फ इसलिए आईं ताकि वो 'कौन बनेगा करोड़पति' में हिस्सा ले सकें. 

उन्होंने ये सब अपने बेटे के लिए किया, जो काफी समय से बिस्तर पर है. उन्होंने इस शो के दौरान बताया कि उनके लिए केबीसी का सेट किसी मंदिर से कम नहीं है और अमिताभ बच्चन उनके लिए भगवान से कम नहीं. हालांकि, शालिनी ने काफी अच्छा खेला और शो से 25 लाख रुपये जीतकर चली गईं. लेकिन जब उनसे 50 लाख रुपये का सवाल पूछा गया तो वे थोड़ा कन्फ्यूज हो गईं. अमिताभ बच्चन ने उनसे नीरज चोपड़ा से जुड़ा एक सवाल पूछा, जिसका शालिनी सही जवाब नहीं दे पाईं और उनके हाथ के 50 लाख की राशि निकल गई.

क्या था 50 लाख का सवाल? 

सवाल था- एशियाड में भाला फेंक में नीरज चोपड़ा के स्वर्ण पदक जीतने से 50 साल पहले, इनमें से किस भारतीय महिला ने एक रजत और एक कांस्य पदक जीता था? ऑप्शन थे- A: एलिजाबेथ डेवनपोर्ट, B: सिल्विया गौंटलेट, C: मैरी डिसूजा, D: बार्बरा वेबस्टर. इस सवाल का सही जवाब है- ऑप्शन A. एलिजाबेथ डेवनपोर्ट, लेकिन शालिनी ने शो छोड़ दिया और 25 लाख रुपये जीतकर घर चली गईं. शालिनी ने केबीसी के मंच को मंदिर और अमिताभ बच्चन को भगवान बताया. वो अपने बेटे के इलाज के लिए मन्नत मांगते हुए नंगे पैर मुंबई पहुंचीं. 

अमेरिकी रैपर फैटमैन स्कूप का निधन, 53 की उम्र में ली आखिरी सांस; LIVE कॉन्सर्ट के दौरान हो गए थे बेहोश

शालिनी शर्मा के बेटे को है जन्म से ऑटिज्म

शालिनी शर्मा शो से जीती हुई राशि से अपने बेटे का इलाज करवाएंगी. उनका बेटा लंबे समय से बिस्तर पर है और शालिनी ने बताया कि कई लोगों ने उन्हें बेटे की मर्सी किलिंग का सुझाव दिया था. इस दौरान शालिनी ने बताया कि उनके बच्चे ही उनकी ताकत हैं और वो अपने बेटे का इलाज करवा रही हैं. उनके 18 साल के बेटे को जन्म से ही ऑटिज्म है. इसी बेटे के लिए शालिनी ने व्रत किया और केबीसी के सेट पर नंगे पैर आईं. अमिताभ बच्चन ने मां के दर्द को समझा और मदद की पेशकश की. शालिनी ने बताया कि वो ये शो हमेशा देखती हैं और इसका हिस्सा बनना चाहती थीं. 

Read More
{}{}