trendingNow11294645
Hindi News >>टीवी
Advertisement

KBC Question: अमिताभ बच्चन ने 50 लाख के लिए पूछा ये सवाल, कंटेस्टेंट को लेनी पड़ी लाइफलाइन; क्या आप जानते हैं सही जवाब

KBC Tough Question: दुलीचंद ने काफी अच्छा गेम खेला और बिग बी के साथ मस्ती करते हुए 50 लाख के सवाल तक पहुंच गए. 50 लाख के लिए अमिताभ बच्चन ने दुलीचंद से ऐसे सवाल किया जिसके लिए उन्हें लाइफलाइन का इस्तेमाल करना पड़ा.   

KBC Question: अमिताभ बच्चन ने 50 लाख के लिए पूछा ये सवाल, कंटेस्टेंट को लेनी पड़ी लाइफलाइन; क्या आप जानते हैं सही जवाब
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 09, 2022, 07:17 AM IST

Kaun Banega Crorepati 14: रियलिटी क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति' के नए सीजन की शानदार शुरुआत हो चुकी है. इस सीजन में कुछ नए बदलाव किए गए हैं. इस सीजन में एक नया पड़ाव जोड़ा गया है, जिसमें आपको 75 लाख का सवाल पूछा जाएगा. 'केबीसी 14' के लेटेस्ट एपिसोड में हॉट सीट पर दो कंटेस्टेंट पहुंचे, प्रोफेसर दुलीचंद अग्रवाल और सॉफ्टवेयर इंजीनियर श्रुति दागा. 

दुलीचंद ने ली लाइफलाइन

दुलीचंद ने काफी अच्छा गेम खेला और बिग बी के साथ मस्ती करते हुए 50 लाख के सवाल तक पहुंच गए. 50 लाख के लिए अमिताभ बच्चन ने दुलीचंद से ऐसे सवाल किया जिसके लिए उन्हें लाइफलाइन का इस्तेमाल करना पड़ा. 

बिग बी ने पूछा ये सवाल

अमिताभ बच्चन ने सवाल किया- 1953 में, भारत के पहले मुख्य चुनाव आयुक्त की देखरेख में किस देश का संसदीय चुनाव हुआ था? 

ऑप्शन थे- नेपाल, अफगानिस्तान, सूडान, साउथ अफ्रीका.

ये है सही जवाब

इस सवाल का सही जवाब सूडान था. दुलीचंद अग्रवाल इसका जवाब जानते थे. लेकिन डाउट के चलते उन्होंने 50:50 लाइफलाइन का इस्तेमाल कर इसका सही जवाब दिया और 50 लाख रुपये की धनराशि जीत गए

21 सालों की साधना हो पूरी

कंटेस्टेंट दुलीचंद अग्रवाल की 21 साल की साधना पूरी होगी.  शो के प्रोमो में दिखाया गया है कि उन्होंने कौन बनेगा करोड़पति को खेला नहीं बल्कि जिया है. प्रोमो में दिखाया गया है कि वह 15वें सवाल पर पहुंच चुके हैं. दरअसल उन्हें हॉट सीट पर आने में 21 साल लग गए. इसके साथ ही उन्होंने बिग बी की फिल्म देखने से जुड़ा एक पुराना दिलचस्प किस्सा भी दर्शकों के साथ शेयर किया. 

खुलेंगे धन अमृत के द्वार 

शो के प्रोमो में दिखाया गया था कि आज के एपिसोड में धन अमृत का द्वार खुलने वाला है. इसका मतलब है कि पहली बार होस्ट अमिताभ बच्चन 75 लाख का सवाल कंटेस्टेंट्स से पूछेंगे. इस सवाल का सही जवाब देकर कंटेस्टेंट 75 लाख जीतेंगे. 

कहां देख सकते हैं केबीसी 14?

आप सोनी टीवी चैनल और सोनी लिव ऐप पर अमिताभ बच्चन के शो को देख सकते हैं. शो की शुरुआत रात 9 बजे होती है. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Read More
{}{}