trendingNow11984449
Hindi News >>टीवी
Advertisement

KBC 15: कौन है वो 12 साल का बच्चा जो बन गया यंगेस्ट करोड़पति?

Kaun Banega Crorepati 15 में 12 साल के बच्चे ने 1 करोड़ रुपये जीतकर अपने परिवार का नाम रोशन कर दिया है. मयंक ने इतनी कम उम्र में ये इतनी बड़ी राशि जीतकर हर तरफ छा गए हैं. लेकिन क्या आपको पता है मयंक के पिता क्या करते हैं और वो कहां के रहने वाले हैं.

कौन बनेगा करोड़पति सीजन 15
Stop
Shipra Saxena|Updated: Nov 29, 2023, 05:36 PM IST

Kaun Banega Crorepati 15: 'कौन बनेगा करोड़पति सीजन 15' (KBC 15)  इन दिनों लगातार सुर्खियों में बना हुआ है. केबीसी जूनियर्स वीक में 12 साल के बच्चे ने 1 करोड़ जीतकर इतिहास रच दिया है. ऐसे में अब हर कोई इस 12 साल के बच्चे के बारे में जानना चाह रहा है. जानिए ये बच्चा कौन है और किस सवाल का जवाब देकर इसने 1 करोड़ रुपये जीते.

कौन है 1 करोड़ जीतने वाला बच्चा?
1 करोड़ रुपये जीतने वाले बच्चे का नाम मयंक है. मयंक (Mayank) हरियाणा के महेंद्रगढ़ के रहने वाले हैं और 8वीं क्लास में पढ़ते हैं. इनके पिता दिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबल हैं. इस शो में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) मयंक की नॉलेज देखकर दंग रह गए और बच्चे की तारीफ भी की.

 

 

 

नॉलेज से अमिताभ भी दंग
इस शो में मयंक की नॉलेज से अमिताभ बच्चन भी काफी इंप्रेस हुए. अमिताभ बच्चन ने मयंक से पूछा कि ये आप सब कहां से पढ़ते हैं. इस पर मयंक के पापा ने जवाब देते हुए कहा- 'सर, इसके टीजर भी काफी परेशान हैं. दो दिन बाद क्या पढ़ाया जाएगा वो उसके बारे में एडवांस में पूछता है.' 

1 करोड़ के लिए पूछा गया था ये सवाल
मयंक से एक करोड़ के लिए जो सवाल पूछा गया वो है- किस यूरोपीय मानचित्रकार को मानचित्र बनाने का श्रेय दिया जाता है. जिसमें नए खोजे गए द्वीप को अमेरिका का नाम दिया गया था?
 
विकल्प थे- 
ए: अब्राहम ऑर्टेलियस
बी: जेरार्डस मर्केटर 
सी: जियोवानी बतिस्ता एग्रीस
डी: मार्टिन वाल्डसीमुलर 

सही जवाब: मार्टिन वाल्डसीमुलर 

इस सवाल के जवाब के लिए मयंक ने अपनी बची हुई लाइफलाइन 'आस्क दी एक्सपर्ट' का इस्तेमाल किया और सही जवाब दिया. इसके साथ ही 1 करोड़ रुपये जीत गए. इतना ही नहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मयंक के परिवार को फोन करके बधाई भी दी.

 

 

Read More
{}{}