trendingNow12376588
Hindi News >>टीवी
Advertisement

'नाग पंचमी' के दिन क्या सांपों को दूध पिलाना चाहिए? करिश्मा तन्ना की लोगों से अपील, समझा दिया नियम

Karishma Tanna News: नाग पंचमी के दिन लोग खूब पूजा पाठ करते हैं और एक गलती भी कर बैठते हैं. इसी को लेकर करिश्मा तन्ना ने एक पोस्ट किया है. जहां उन्होंने बताया कि सांपों को पूजा के दौरान दूध नहीं पिलाना चाहिए. चलिए दिखाते हैं आखिर क्या करिश्मा तन्ना ने पोस्ट किया है.  

'नाग पंचमी' के दिन क्या सांपों को दूध पिलाना चाहिए? करिश्मा तन्ना की लोगों से अपील, समझा दिया नियम
Stop
Varsha|Updated: Aug 09, 2024, 07:13 PM IST

एक ओर सुनील शेट्टी ने नाग पंचमी के दिन होमटाउन जाकर पूजा अर्चना की तो वहीं एक्ट्रेस करिश्मा तन्ना ने भी इस खास दिन पर फैंस को मैसेज दिया. नाग पंचमी के मौके पर पूरे देश में नागों की पूजा की जाती है और पूजा के दौरान सांपों को दूध चढ़ाने की परंपरा कई सदियों से चली आ रही है. इसको लेकर एक्ट्रेस करिश्मा तन्ना ने एक पोस्ट शेयर करते हुए लोगों से सांपों को दूध न चढ़ाने की अपील की है.

उनका कहा है कि सपेरे पहले सांपों को भूखा रखते हैं और फिर उन्हें दूध पीने के लिए मजबूर करते हैं. उन्होंने बताया कि नागों को बिल्कुल भी दूध नहीं चढ़ाना चाहिए. ये गलत धारणा बनी हुई है जिसे सदियों से फॉलो किया जाता रहा है. बता दें नाग पंचमी, नागों या सांपों की पारंपरिक पूजा का दिन है. यह हिंदू कैलेंडर के अनुसार, सावन शुक्ल पंचमी के दिन मनायी जाती है.

नाग पंचमी पर करिश्मा तन्ना


इंस्टाग्राम स्टोरीज पर करिश्मा ने एक पोस्ट शेयर की है, जिसमें एक सांप और दूध के कटोरे की तस्वीर है। इस पर टैगलाइन है, "दूध चढ़ाना बंद करें... आम धारणा के विपरीत, सांप दूध नहीं पीते। सपेरे उन्हें भूखा रखते हैं और उन्हें दूध पीने के लिए मजबूर करते हैं."

करिश्मा तन्ना की शुरुआत
वर्कफ्रंट की बात करें तो, करिश्मा ने 2001 में एकता कपूर के सीरियल 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' से एक्टिंग की शुरुआत की. इसमें उन्होंने इंदु वीरानी का रोल निभाया था. इसके बाद वह बिग बॉस से लेकर तमाम शोज में दिखीं तो फिर फिल्मों और वेब सीरीज का रुख किया.

48 की उम्र में भी 28 का हुस्न, बिना ब्याही बनी 2 बच्चों की मां, बड़ी बेटी ही है 25 साल की; तस्वीरें देख छलनी हो जाएगा जिया

 

इस प्रोजेक्ट की खूब तारीफ हुई थी
करिश्मा ने हंसल मेहता और मृण्मयी लागू वैकुल द्वारा निर्मित और निर्देशित क्राइम सीरीज 'स्कूप' में जागृति पाठक की मुख्य भूमिका निभाई थी. सीरीज में मोहम्मद जीशान अय्यूब जैसे दिग्गज कलाकार भी थे. स्कूप में करिश्मा के एक्टिंग को काफी सराहा गया था.

इनपुट: एजेंसी

Read More
{}{}