Hindi News >>टीवी
Advertisement

Iss Pyaar Ko Kya Naam Doon: चुलबुली खुशी-खड़ूस अर्नव की कैमिस्ट्री ने लगी दी थी आग, शो ने विदेश में भी मचाया तहलका

Iss Pyaar Ko Kya Naam Doon Tv Show: बरुण सोबती और सनाया ईरानी स्टारर टेलीविजन धारावाहिक 'इस प्यार को क्या नाम दूं' ने सिर्फ भारत ही नहीं, बल्कि तुर्की में भी तहलका मचा दिया था. इस शो को तुर्की में चैनल 7 पर 'बिर गारिप आस्क' टाइटल के साथ ब्रॉडकास्ट किया गया था, जो काफी ज्यादा पॉपुलर भी हुआ था.

बरुण सोबती और सनाया ईरानी की सिजलिंग कैमिस्ट्री
Stop
Mridula Bhardwaj|Updated: Feb 28, 2024, 04:57 PM IST

Iss Pyaar Ko Kya Naam Doon Tv Show: बरुण सोबती (Barun Sobti) और सनाया ईरानी (Sanaya Irani) स्टारर भारतीय टेलीविजन सीरियल 'इस प्यार को क्या नाम दूं' मूल रूप से 6 जून 2011 से 30 नवंबर 2012 तक चला. यह शो मुख्य रूप से अर्नव सिंह रायजादा (बरुण सोबती) और खुशी कुमारी गुप्ता (सनाया ईरानी) के बीच रोमांस की कहानी है. बरुण और सनाया की अद्भुत ऑन-स्क्रीन कैमिस्ट्री ने शो को भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में भी लोकप्रिय बना दिया था. इन दोनों की सिजलिंग कैमिस्ट्री के दम पर शो को बड़ी फैन-फॉलोइंग भी मिली.

क्या थी शो की कहानी
टेलीविजन धारावाहिक 'इस प्यार को क्या नाम दूं'  (Iss Pyaar Ko Kya Naam Doon) एक अमीर बिजनेस टायकून अर्नव सिंह रायजादा और एक मध्यम वर्गीय परिवार की बेटी खुशी कुमारी गुप्ता की संयोगपूर्ण प्रेम कहानी के बारे में था. अर्नव और खुशी गलती से मिलते हैं. बाद में एक के बाद एक संयोग दोनों को करीब लाते हैं. 

तुर्की में कई साल नंबर 1 बना रहा शो
भारत ही नहीं इस शो की पॉपुलैरिटी तुर्की में भी बहुत ज्यादा थी. यही कारण था कि इस शो को तुर्की में चैनल 7 पर 'बिर गारिप आस्क' टाइटल के साथ ब्रॉडकास्ट किया गया था. कई सालों तक यह शो तुर्की में नंबर 1 बना रहा था. 

सालभर में ही बंद हो गया था शो
यह शो 2012 में बंद हो गया था. ऐसा इसलिए हुआ, क्योंकि मुख्य किरदार निभाने वाली बरुण सोबती ने शो छोड़ दिया था. तीन साल बाद नवंबर 2015 में आठ एपिसोड की एक वेब सीरीज रिलीज हुई. इससे कहानी जारी रही और बरुण सोबती अर्नव की भूमिका निभाने के लिए वापस लौट आए. यह वेब सीरीज भी सफल रही. 

बरुण सोबनी सनाया ईरानी ने जीते अवॉर्ड
अर्नव की भूमिका के लिए बरुण सोबती ने 2012 में पीपुल्स च्वाइस अवॉर्ड्स में 'पसंदीदा टीवी ड्रामा अभिनेता' का पुरस्कार जीता. 2012 भारतीय टेलीविजन अकादमी पुरस्कारों में 'सर्वश्रेष्ठ अभिनेता लोकप्रिय' का अवॉर्ड जीता. बरुण सोबती और सनाया ईरानी ने 2012 में 'बेस्ट ऑनस्क्रीन जोड़ी' के लिए इंडियन टेली अवॉर्ड भी जीता था.

{}{}