trendingNow11480277
Hindi News >>टीवी
Advertisement

Dev Joshi SpaceX Starship: बालवीर करेंगे चांद की सैर, 3 लाख लोगों में से चुने गए देव जोशी, इस दिन भरेंगे उड़ान

Dev Joshi Moon Trip:  सोचिए....जिस चमकते हुए चांद को मीलों दूर से देखकर ही मन उत्साह से भर जाता हैर उस पर घूमने जाने का मौका मिले तो क्या होगा. ऐसा होने जा रहा है और बच्चों के प्यार बालवीर इस मून पिकनिक का हिस्सा बनने जा रहे हैं.  

फोटो - सोशल मीडिया
Stop
Zee News Desk|Updated: Dec 10, 2022, 08:07 PM IST
Dev Joshi Space: अंतरिक्ष रहस्यों से भरा है और इसलिए अंतरिक्ष से जुड़ी हर चीज लोगों को अपनी ओर आकर्षित करती हैं. इन्हीं में से एक है बच्चों का प्यारा चंदा मामा भी. धरती से देखें तो पीले रंग का चमकता चांद हमेशा ही आंखों को सुकून पहुंचाता रहा है. सोचिए अगर इसी चांद पर घूमने और पिकनिक मनाने का मौका आपको मिल जाए तो. खैर आपको बेशक ना मिला हो लेकिन बच्चों के फेवरेट बालवीर यानि देव जोशी अब चांद की सैर करने जा रहे हैं. जी हां...जापान के अरबपति ने ये ट्रिप फाइनल कर दी है और इस ट्रिप पर जाने वाले लोगों को भी शॉर्टलिस्ट किया जा चुका है.
 
 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dev Joshi (@devjoshi28)

8 लोगों में शामिल हुए देव जोशी भी
जापान के बिलेनेयर यासुका मीजावा ने डियन मून मिशन का आगाज किया था. जिसकी सारी टिकट खरीदकर उन्होंने चांद की सैर पर जाने वाले इच्छुक लोगों से आवेदन मांगे थे. जिसके लिए काफी रजिस्ट्रेशन हुए कुल 3 लाख लोगों ने आवेदन किया था लेकिन सबसे ज्यादा इंडियन थे. लेकिन उनमें से केवल 8 लोगों को चुना जा चुका है और उन 8 लोगों में बालवीर बनकर घर-घर में फेमस हुए देव जोशी भी हैं. एलन मस्क की कंपनी स्पेस एक्स से ये ट्रिप पूरी होने वाली है. 
 
अगले साल रवाना होंगे देव जोशी
आपको बता दें कि अगले साल इस ट्रिप के लिए देव जोशी रवाना होंगे. वैसे सालों बाद ये दूसरा मौका है जब चांद पर इंसानों को भेजा जाएगा. हालांकि कहा जा रहा है कि अभी इसके लिए कई और परमीशन मिलनी बाकी है और उसके बाद ही इसे हरी झंडी दी जाएगी. वैसे जिन 8 लोगों को सेलेक्ट किया गया है उन्हें इंटरव्यू के अलावा मेडिकल टेस्ट के बाद ही फाइनल किया गया है. एक्टर देव जोशी इस ट्रिप को लेकर काफी एक्साइटेड हैं. इंस्टाग्राम पर उन्होंने ये जानकारी शेयर की है. 
पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं
   
Read More
{}{}